यूपी चुनाव में भाजपा उम्मीदवार सूची में पत्नियों को नहीं पति नेता को मिली जगह

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 यूपी चुनाव में भाजपा उम्मीदवार सूची में पत्नियों को नहीं पति नेता को मिली जगह

IANS News
Update: 2022-02-07 04:30 GMT
यूपी चुनाव में भाजपा उम्मीदवार सूची में पत्नियों को नहीं पति नेता को मिली जगह
हाईलाइट
  • बीजेपी ने पत्नियों को नहीं दिया टिकट

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पार्टी के दो नेताओं की पत्नियों को टिकट देने से इनकार कर दिया है, लेकिन उत्तर प्रदेश में चल रहे विधानसभा चुनावों के लिए उनके पतियों को नामित किया है।

रविवार देर शाम जारी उम्मीदवारों की नौवीं सूची में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष दया शंकर सिंह को बलिया विधानसभा क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी बनाया गया है। जबकि उनकी पत्नी और कैबिनेट मंत्री स्वाति सिंह को पहले ही लखनऊ के सरोजिनी नगर विधानसभा क्षेत्र से टिकट से वंचित कर दिया गया है।

अमेठी से संजय सिंह को बीजेपी का उम्मीदवार बनाया गया है जबकि उनकी पहली पत्नी और मौजूदा विधायक गरिमा सिंह को टिकट नहीं दिया गया है। कुल मिलाकर, भाजपा ने छठे और सातवें चरण में मतदान के लिए पूर्वी यूपी के विधानसभा क्षेत्रों में अपने कम से कम 15 मौजूदा विधायकों को बदल दिया है। प्रत्याशी सूची में सात महिलाएं हैं। अपने ओबीसी कार्ड को जारी रखते हुए, भगवा पार्टी ने कुर्मी, राजभर, निषाद और नोनिया जैसी जातियों के समूह से 14 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है। सूची में नौ दलित और ठाकुर और आठ ब्राह्मण हैं।

उत्तर प्रदेश के मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला को बलिया जिले के बैरिया विधानसभा क्षेत्र में स्थानांतरित कर दिया गया है जहां से विवादास्पद विधायक सुरेंद्र सिंह को हटा दिया गया है। सुरेंद्र सिंह ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने के अपने फैसले की घोषणा की है।

सुलतानपुर के लंभुआ से मौजूदा विधायक देवमणि त्रिपाठी, जो ब्राह्मणों के खिलाफ अत्याचार के संबंध में राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखने के लिए सुर्खियों में थे, उन्हें भी दूसरा मौका नहीं मिला। उनकी जगह सीताराम वर्मा को लिया गया है। मायावती सरकार के पूर्व मंत्री रहे विनोद सिंह को सुल्तानपुर से बीजेपी का टिकट दिया गया है।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News