जैन समाज का राहुल गांधी से निवेदन, श्री सम्मेद शिखर क्षेत्र को धार्मिक स्थल घोषित कराएं

नई दिल्ली जैन समाज का राहुल गांधी से निवेदन, श्री सम्मेद शिखर क्षेत्र को धार्मिक स्थल घोषित कराएं

IANS News
Update: 2023-01-03 07:30 GMT
जैन समाज का राहुल गांधी से निवेदन, श्री सम्मेद शिखर क्षेत्र को धार्मिक स्थल घोषित कराएं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राहुल गांधी से सकल जैन समाज ने निवेदन किया है कि श्री सम्मेद शिखर सिद्ध क्षेत्र को धार्मिक पवित्र स्थल घोषित कराएं। जैन समाज के शरद जैन ने कहा कि कोई भी धर्म स्थल चाहे वह गुरुद्वारा, मंदिर, मस्जिद हो, वहां पर कोई भी जूते चप्पल लेकर नही जाता है।

उन्होंने कहा कि वैष्णो देवी जा कर देखिए आप वहां बर्फ में भी लोग जूते चप्पल उतार कर जाते हैं। और हमारे पवित्र धार्मिक स्थल श्री सम्मेद शिखरजी को सरकार द्वारा पर्यटक स्थल घोषित कर दिया गया है। जिस प्रकार से किसी के तीर्थ स्थल को तार-तार करने का एक प्रकार से कोई षड्यंत्र रचा जा रहा है। इसी प्रकार जैन धर्म के सबसे बड़े तीर्थ श्री सम्मेद शिखरजी को कर दिया गया है। वहां मांस मदिरा बिक रही है। आज अगर पूरी दुनिया अहिंसा में सोचती है तो सिर्फ एक ही नाम आता है, जैन समाज, जैन संत और जैन तीर्थ। आज हमारे उसी सबसे बड़े तीर्थ स्थल पर जो अनादि निदन है, जो किसी ने बनाया नहीं है, बना हुआ है, और बना रहेगा। आज उस पर पर्यटकों के घूमने-फिरने का सिलसिला चल रहा है जो कि श्री सम्मेद शिखर के लिए बहुत ही शर्मसार करने वाली बात है।

अंत में शरद जैन ने कहा कि उस समाज के लिए उस देश के लिए उस विश्व के लिए जहां पर इस पावन पूर्ति पर इस तरह के कार्य हो रहे हैं, और हमारी वर्तमान झारखंड सरकार से यही मांग है। जो पिछली सरकार ने गलती की है उसको खत्म कर और हमारे पावन तीर्थ स्थल को जो हजारों साल से सदियों से हमारा पावन क्षेत्र पवित्र जैन तीर्थ घोषित हो जो था और सदा बना रहेगा।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News