गायों की मौत पर कमल नाथ ने शिवराज सरकार को घेरा

मध्य प्रदेश गायों की मौत पर कमल नाथ ने शिवराज सरकार को घेरा

IANS News
Update: 2022-03-03 10:00 GMT
गायों की मौत पर कमल नाथ ने शिवराज सरकार को घेरा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। इंदौर के पेडमी क्षेत्र में गौशाला के करीब गायों की मौत का मामला सामने आने पर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि वर्तमान की राज्य सरकार सिर्फ गौ रक्षा के बड़े-बड़े दावे ही करती है। गौरतलब है कि इंदौर के खुडैल के पेडमी में संचालित गौशाला के करीब कई गायों के शव मिले थे। इस मामले के तूल पकड़ने पर गौशाला के सुपरवाइजर के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।

गायों की राज्य में हो रही मौत पर पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने हमला बोलते हुए कहा, मध्यप्रदेश के भोपाल के बैरसिया में सैकड़ों गौ माताओं की मौत के बाद सरकार ने गौशालाओं की समीक्षा, गौमाता के भरण पोषण के इंतजाम के बड़े-बड़े दावे किए थे लेकिन उसके बाद भी प्रदेश में गौ माताओं की मौतें निरंतर जारी हैं।

कमल नाथ ने अपनी सरकार के दौरान गौ रक्षा के लिए किए गए कार्यों का जिक्र करते हुए कहा, हमने एक हजार गौशालाओं का निर्माण कार्य प्रारंभ कराया था ,गौ माता के चारे की राशि को बढ़ाया था लेकिन जब से प्रदेश में वापस से शिवराज सरकार आई है ,भूख -प्यास से दम तोड़ती व उचित देखभाल के अभाव में गौ माताओं की मौतों की तस्वीरें लगातार सामने आ रही हैं।

कमल नाथ ने सवाल उठाया है कि यह कैसी धर्म प्रेमी सरकार जो गौ माताओं को सुरक्षा देने में नाकारा साबित हुई है। शिवराज सरकार को प्रदेश में गौ माता के संरक्षण व संवर्धन के लिए तत्काल आवश्यक कदम उठाना चाहिए व ऐसी घटनाओं के दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करना चाहिए।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News