केजरीवाल के टच में पंजाब कांग्रेस के विधायक, केजरीवाल ने दिया चौंकाने वाला बयान

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 केजरीवाल के टच में पंजाब कांग्रेस के विधायक, केजरीवाल ने दिया चौंकाने वाला बयान

Anupam Tiwari
Update: 2021-11-23 12:07 GMT
केजरीवाल के टच में पंजाब कांग्रेस के विधायक, केजरीवाल ने दिया चौंकाने वाला बयान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव से पहले जुबानी जंग तेज हो गई हैं। आपको बता दें केजरीवाल ने आज कांग्रेस पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा है कि हम कांग्रेस का कचरा नहीं लेना चाहते हैं, वरना शाम तक उनके 25 विधायक और 2-3 सांसद हमारी पार्टी में होंगे। केजरीवाल के इस बयान के सियासत तेज हो गई है।

प्रेस कॉफ्रेंस में बोले केजरीवाल

आपको बता दें कि हर पार्टी में ऐसा होता है, जिसको टिकट नहीं मिलता वो नाराज हो जाते हैं, उनको मनाने की कोशिश की जाती है। कुछ लोग मान जाते हैं और कुछ लोग नाराज होकर दूसरी पार्टी में चले जाते हैं। उन्होंने आगे कहा, कांग्रेस में भी बहुत सारे लोग हमारे संपर्क में हैं, पर हम उनका कचरा लेना नहीं चाहते हैं। अगर हम उनका कचरा लेना चालू कर दें तो मैं चैलेंज कर रहा हूं। आज शाम तक कांग्रेस के 25 विधायक हमारी पार्टी में शामिल हो जाएंगे। अगर ये कंपीटिशन ही करना है कि उनके कितने और हमारे तो दो ही गए हैं। उनके 25 विधायक और 2-3 सांसद हमारे संपर्क में हैं। जो आना चाहते हैं, लेकिन हम इन पर पड़ना नहीं चाहते हैं, ये गंदी राजनीति है। गौरतलब है कि पंजाब विधानसभा में आम आदमी पार्टी कमजोर हो गई है। उसके तीन में से दो विधायक पार्टी छोड़कर कांग्रेस में जा चुके हैं। पहले बठिंडा ग्रामीण से विधायक रूबी ने पार्टी छोड़ी और फिर रायकोट से विधायक जगतार सिंह मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की तारीफ करते हुए कांग्रेस में चले गए। आम आदमी पार्टी पंजाब चुनाव से पहले ही माहौल बनाना शुरू कर दी है।

कौन होगा पार्टी का सीएम फेस? केजरीवाल ने किया साफ

आपको बता दें कि पत्रकारों ने जब सवाल किया कि पंजाब सीएम का चेहरा केजरीवाल ही होंगे। इस पर केजरीवाल ने जवाब देते हुए कहा कि सबसे पहले हर पार्टी या तो सीएम कैंडिडेट डिक्लेयर करती है या नहीं करती है। सीएम कैंडिडेट डिक्लेयर करने के बाद चुनाव फिर ऊपर-ऊपर ही जा सकता है, वो फिर नीचे नहीं आ सकता। जो-जो पार्टी चुनाव के पहले ये रणनीति बनाती है कि हम सीएम कैंडिडेट डिक्लेयर करेंगे, वो बिल्कुल चुनाव के करीब आने पर करती है। केजरीवाल ने कहा कि पिछली बार चुनाव 4 फरवरी को थे, तब कांग्रेस ने एक हफ्ता पहले कैप्टन को सीएम कैंडिडेट डिक्लेयर किया था। अभी तक कांग्रेस ने अपना सीएम कैंडिडेट नहीं बताया।

कांग्रेस अभी डिक्लेयर नहीं कर रही है कि सिद्धू साहब बनेंगे कि रंधावा बनेंगे या फिर चन्नी साहब ही जारी करेंगे। उधर यूपी में योगी आदित्यनाथ के सारे डिप्टी सीएम कह रहे हैं कि हम कमल के फूल पर लड़ेंगे। यूपी में बीजेपी का सीएम कैंडिडेट कौन होगा, पता ही नहीं। उधर उत्तराखंड में सीएम उम्मीदवार का अता-पता नहीं है। बीजेपी और कांग्रेस के सीएम चेहरा अभी यहां भी क्लियर नहीं है।  गोवा में भी चुनाव हो रहे हैं, लेकिन किसी पार्टी ने सीएम डिक्लेयर नहीं किया। मैं आपको इस बात का भरोसा देता हूं कि बाकियों से पहले हम कर देंगे। 


 

Tags:    

Similar News