तमिलनाडु में राजनीतिक गठबंधन पर सिर्फ भाजपा का राष्ट्रीय नेतृत्व ही फैसला कर सकता है : पलानीस्वामी

राजनीति तमिलनाडु में राजनीतिक गठबंधन पर सिर्फ भाजपा का राष्ट्रीय नेतृत्व ही फैसला कर सकता है : पलानीस्वामी

IANS News
Update: 2023-04-03 18:00 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क,चेन्नई। अन्नाद्रमुक महासचिव के. पलानीस्वामी ने सोमवार को कहा कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए राज्य में गठबंधन पर सिर्फ भाजपा का राष्ट्रीय नेतृत्व ही फैसला कर सकता है।अन्नाद्रमुक नेता ने सलेम में मीडियाकर्मियों के साथ बातचीत में यह बात कही। उनकी यह टिप्पणी राज्य के भाजपा नेता के. अन्नामलाई द्वारा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बयान की व्याख्या के बाद आई, क्योंकि इसमें कुछ बारीकियां थीं। यहां तक कि केंद्रीय सूचना और प्रसारण राज्यमंत्री और भाजपा के पूर्व राज्य प्रमुख एल. मुरुगन ने कहा है कि अन्नाद्रमुक के साथ गठबंधन जारी रहेगा। अन्नामलाई ने कहा कि अब तक गठबंधन बरकरार था, लेकिन 2024 के लोकसभा चुनाव बहुत दूर हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि जो लोग अच्छी तरह से हिंदी जानते हैं, वे शाह के भाषण की व्याख्या कर सकते हैं।

पलानीस्वामी का बयान राज्य भाजपा नेतृत्व के लिए एक स्पष्ट संदेश था कि वह सीधे उनके राष्ट्रीय नेतृत्व से निपटेंगे न कि उनके साथ। केंद्रीय भाजपा नेतृत्व 2024 के लोकसभा चुनाव में तमिलनाडु से कुछ सीटें चाहता है और अन्नाद्रमुक को अपने गठबंधन सहयोगी के रूप में चाहता है।

यह भी स्पष्ट है कि अन्नाद्रमुक के साथ गठबंधन के बिना भाजपा को तमिलनाडु में कोई सीट नहीं मिलेगी और पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व इसे वहन नहीं कर सकता। पलानीस्वामी से जब भाजपा नेता नैनार नागेंद्रन के इस बयान पर पूछा गया कि उन्हें उनके द्वारा एआईएडीएमके में फिर से शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया था, तो उन्होंने इसकी पुष्टि करते हुए कहा : न केवल नैनार नागेंद्रन, बल्कि सभी नेताओं को जिन्होंने एआईएडीएमके पार्टी छोड़ दी थी, उन्हें इसमें फिर से शामिल होना चाहिए।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News