पार्टी का नाम-चिन्ह खोने के बाद ठाकरे से पवार, नीतीश ने फोन पर की चर्चा

शिवसेना पार्टी का नाम-चिन्ह खोने के बाद ठाकरे से पवार, नीतीश ने फोन पर की चर्चा

IANS News
Update: 2023-02-20 11:00 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क,मुंबई। मूल शिवसेना नाम और धनुष-बाण चुनाव चिन्ह खोने के चार दिन बाद शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) सुप्रीमो शरद पवार ने मौजूदा राजनीतिक हालात पर फोन पर बातचीत की।ठाकरे ने कहा, मुझे पूरे भारत से कई नेताओं के फोन आ रहे हैं..शरद पवार, नीतीश कुमार ने फोन किया है। वे घटनाक्रम को लेकर बहुत चिंतित हैं।

शुक्रवार को भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) के फैसले के बाद ठाकरे-पवार के बीच यह पहला सीधा संवाद था, जिसमें मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट को शिवसेना नाम और धनुष-तीर चिन्ह दिया गया था।पार्टी पदाधिकारियों ने कहा कि समझा जाता है कि पवार ने ठाकरे को बता दिया है कि महा विकास अघाड़ी (एमवीए) ठाकरे के साथ उनकी लड़ाई में मजबूती से खड़ा है।

ठाकरे ने कहा कि चुनाव आयोग के गलत फैसले ने पूरे भारत के राजनीतिक दलों में आशंकाएं पैदा कर दी हैं कि ऐसा उनमें से किसी के साथ भी हो सकता है और इस तरह पार्टियों को तोड़ने की मिसाल कायम की है। इससे पहले, राकांपा अध्यक्ष ने स्पष्ट कर दिया था कि वह नाम-प्रतीक पंक्ति में प्रवेश नहीं करेंगे, यहां तक कि बाद में सोमवार को उच्चतम न्यायालय में एक ईएसआई फैसले पर याचिका दायर की और इस पर रोक लगाने की मांग की।एमवीए की सहयोगी कांग्रेस ने भी ठाकरे द्वारा अपने पिता दिवंगत बालासाहेब ठाकरे द्वारा स्थापित पार्टी के नाम-प्रतीक को फिर से हासिल करने के लिए लड़ रहे युद्ध में अपना पूरा जोर लगा दिया है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News