प्रधानमंत्री, ओडिशा के मुख्यमंत्री ने बीजू पटनायक की जयंती पर दी श्रद्धांजलि

ओडिसा प्रधानमंत्री, ओडिशा के मुख्यमंत्री ने बीजू पटनायक की जयंती पर दी श्रद्धांजलि

IANS News
Update: 2023-03-05 08:30 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने स्वतंत्रता सेनानी और ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री बीजू पटनायक को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी है।

एक ट्वीट में, प्रधानमंत्री ने कहा: मैं एक उल्लेखनीय नेता बीजू बाबू को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि देता हूं। वह एक ऊर्जावान और बहुआयामी नेता थे, जिन्होंने ओडिशा की प्रगति में अद्वितीय योगदान दिया। आपातकाल से लड़ने में उनकी भूमिका भी उल्लेखनीय है।

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि ओडिशा को विकास के शिखर पर ले जाने का बीजू पटनायक का सपना हमेशा प्रेरणा का स्रोत रहा है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, उनके सिद्धांतों और आदशरें को कायम रखते हुए हम एक नए ओडिशा के निर्माण की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, ओडिशा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष निरंजन पटनायक और विभिन्न राजनीतिक दलों के कई अन्य नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की, जिसे पंचायती राज दिवस के रूप में भी मनाया जाता है। इस दिन को चिन्हित करने के लिए ओडिशा सरकार कई कार्यक्रम आयोजित करती है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News