तेलंगाना में पीएम ने वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरि झंडी, तीर्थयात्रियों को मिलेगा फायदा

पीएम का तेलंगाना दौरा तेलंगाना में पीएम ने वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरि झंडी, तीर्थयात्रियों को मिलेगा फायदा

Raja Verma
Update: 2023-04-08 08:04 GMT
तेलंगाना में पीएम ने वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरि झंडी, तीर्थयात्रियों को मिलेगा फायदा

डिजिटल डेस्क,चेंन्नई।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना में आज शनिवार को  वंदे भारत एक्सप्रेस को हरि झंडी दिखाई। इस ट्रेन के चलने से सिकंदरा-कोयंबटूर के बीच दूरी कम होगी। ट्रेन दोनों शहरों के बीच यात्रा में लगने वाले समय को लगभग साढ़े तीन घंटे कम कर देगी। यह ट्रेन विशेषरूप से तीर्थयात्रियों के लिए फायदेमंद होगी। ट्रेन हैदराबाद को तिरुपति शहर से जोड़ेगी, जहां भगवान वेंकटेश्वर का प्रसिद्ध मंदिर स्थित है। उद्घाटन कार्यक्रम दौरान पीएम मोदी के साथ रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, तेलंगाना बीजेपी के अध्यक्ष संजय कुमार बांदी और अन्य नेता मौजूद रहे। पीएम मोदी ने ट्रेन को हरि झंडी दिखाने के पहले उसका निरीक्षण भी किया और स्कूली बच्चों से बात भी की। ट्रेन को झंडी दिखाने के बाद पीएम एक सभा को संबोधित करेंगे। 

 


इसके अलावा पीएम राज्य में लगभग 11,300 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का भी शुभारंभ करेंगे। पीएम सिकंदराबाद में ही  सिकंदराबाद-महबूबनगर परियोजना के दोहरीकरण और विद्युतीकरण को भी देश को समर्पित करेंगे। जानकारी के मुताबिक इस परियोजना को 14,10 करोड रूपये की लागत से पूरा किया गया है जो 85 किलोमीटर से अधिक की दूरी तक फैली हुई है। इस परियोजना से निर्बाध रूप से कनेक्टिविटी मिलेगी  जो ट्रेन की औसत गति को बढ़ाने में सहायक होगी। 


85 किलोमीटर से अधिक की दूरी तक फैली यह परियोजना लगभग 1,410 करोड़ रुपये की लागत से पूरी की गई है. यह परियोजना निर्बाध कनेक्टिविटी प्रदान करेगी और ट्रेन की औसत गति बढ़ाने में सहायक साबित होगी। 

Tags:    

Similar News