पीएम को परीक्षा पर चर्चा नहीं पेपर लीक पर चर्चा करनी चाहिए

प्रियंका गांधी पीएम को परीक्षा पर चर्चा नहीं पेपर लीक पर चर्चा करनी चाहिए

IANS News
Update: 2022-04-01 11:00 GMT
पीएम को परीक्षा पर चर्चा नहीं पेपर लीक पर चर्चा करनी चाहिए
हाईलाइट
  • इस बार भी सरकार दिखावटी कदमों के अलावा कुछ और नहीं कर रही है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम को लेकर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा को उत्तर प्रदेश में पेपर लीक पर चर्चा करनी चाहिए।

प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में कुछ परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक होने का हवाला देते हुए शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, भाजपा सरकार को उप्र में पेपर लीक पर चर्चा करनी चाहिए। पिछले साल 28 नवंबर को यूपी टीईटी पेपर लीक से लाखों युवाओं को आघात लगा था।

उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा, एक्शन के नाम पर दिखावटी कदमों के अलावा कुछ नहीं हुआ। यूपी के युवा आजतक नहीं जान पाए कि यूपी सरकार के किस भ्रष्ट तंत्र ने पेपर लीक को अंजाम दिया?

नतीजतन, एक और पेपर लीक। इस बार भी सरकार दिखावटी कदमों के अलावा कुछ और नहीं कर रही है। पेपर लीक की खबर लिखने वाले पत्रकार को जेल भेजा जा रहा है।

लेकिन, पेपर लीक करने वाला तंत्र सरकार में पैठ जमाए बैठा है। उस पर न कोई बुलडोजर चलता है, न कोई बदलाव आता है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित बोर्ड की 12 वीं कक्षा की अंग्रेजी भाषा की परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने के बाद बुधवार को आयोजित 24 जिलों में यह परीक्षा रद्द कर दी गई। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अब ये परीक्षा 13 अप्रैल को सुबह आठ बजे से आयोजित की जाएगी।

दरअसल शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी ने परीक्षा पे चर्चा के 5वें संस्?करण में देशभर के छात्र-छात्राओं को संबोधित किया। छात्रों से संवाद करते हुए पीएम मोदी ने कहा, यह मेरा बहुत प्रिय कार्यक्रम है, लेकिन कोरोना के कारण बीच में मैं आप जैसे साथियों से मिल नहीं पाया। मेरे लिए आज का कार्यक्रम विशेष खुशी का है, क्योंकि एक लंबे अंतराल के बाद आप सबसे मिलने का मौका मिल रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी के छात्रों से इसी संवाद को लेकर प्रियंका गांधी ने पेपर लीक के मसले पर सवाल उठाए।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News