प्रमोद सावंत ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, कार्यवाहक मुख्यमंत्री नियुक्त

गोवा सियासत प्रमोद सावंत ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, कार्यवाहक मुख्यमंत्री नियुक्त

IANS News
Update: 2022-03-12 08:31 GMT
प्रमोद सावंत ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, कार्यवाहक मुख्यमंत्री नियुक्त

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शनिवार को राज्यपाल पी.एस. श्रीधरन पिल्लई को अपना इस्तीफा सौंप दिया, जिन्होंने उन्हें वैकल्पिक व्यवस्था किए जाने तक उन्हें कार्यवाहक मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्त किया। राज्य के हालिया विधानसभा चुनावों में भाजपा ने 20 सीटें जीती हैं, जो बहुमत से सिर्फ एक कम है। सावंत को नियुक्ति का आदेश सौंपने के बाद पिल्लई ने संवाददाताओं से कहा, जब तक प्रक्रिया के माध्यम से वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की जाती, मैं राज्यपाल के रूप में उन्हें कार्यवाहक मुख्यमंत्री नियुक्त करता हूं।

राज्यपाल ने सावंत को तटीय राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में उनके कार्यकाल के लिए भी बधाई दी। सावंत ने कहा कि सरकार गठन की प्रक्रिया पूरी होने तक वह कार्यवाहक मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालेंगे। सावंत ने कहा, आज मैंने मुख्यमंत्री के रूप में अपना इस्तीफा सौंप दिया है। उन्होंने (राज्यपाल पिल्लई) इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और इसे स्वीकार करने के बाद, उन्होंने मुझे कार्यवाहक मुख्यमंत्री नियुक्त किया, जो कि अगले फैसले तक है।

गोवा में एक कैबिनेट के शपथ ग्रहण समारोह में देरी के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, शपथ ग्रहण चार राज्यों में निर्धारित है (जहां भाजपा ने जीत दर्ज की है)। केंद्र में अभी तक इस बारे में कोई निर्णय नहीं किया गया है। निर्णय के बाद सभी राज्यों की तारीखों को अंतिम रूप दिया जाएगा और शपथ ग्रहण सभी चार राज्यों में होगा।

यह पूछे जाने पर कि औपचारिकताएं पूरी करने के लिए पार्टी पर्यवेक्षक के कब गोवा जाने की उम्मीद है, सावंत ने कहा, हमें नहीं पता कि कौन आने वाला है या कब? जब केंद्रीय दल कोई निर्णय लेगा, तो हम आपको सूचित करेंगे। हालांकि भाजपा को पहले ही महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के पांच विधायकों, तीन निर्दलीय उम्मीदवारों और दो विधायकों के समर्थन के पत्र मिल चुके हैं। कांग्रेस ने 11 सीटों के साथ खराब प्रदर्शन किया और उसके सहयोगी गोवा फॉरवर्ड पार्टी ने सिर्फ एक सीट जीती।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News