बीएमसी चुनाव से पहले प्रीति शर्मा-मेनन मुंबई आप की अध्यक्ष नियुक्त

मुंबई बीएमसी चुनाव से पहले प्रीति शर्मा-मेनन मुंबई आप की अध्यक्ष नियुक्त

IANS News
Update: 2022-04-30 16:30 GMT
बीएमसी चुनाव से पहले प्रीति शर्मा-मेनन मुंबई आप की अध्यक्ष नियुक्त

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई नगर निगम (बीएमसी) चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी (आप) ने शनिवार को अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य प्रीति शर्मा-मेनन को मुंबई इकाई का अध्यक्ष नामित किया है। औपचारिक घोषणा करते हुए आप के राष्ट्रीय महासचिव पंकज गुप्ता ने कहा कि पार्टी उनके नेतृत्व में बीएमसी चुनाव लड़ेगी। व्यवसाय में अपने 3 दशक के लंबे करियर में 53 वर्षीय प्रीति शर्मा-मेनन ने महिलाओं के लिए पहली बार महिलाओं द्वारा संचालित वीरा कैब्स की शुरुआत की।

चेंबूर में जन्मीं प्रीति ने लोरेटो कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ाई की और बाद में 1990 में मुंबई विश्वविद्यालय से अंग्रेजी साहित्य में बीए की डिग्री ली। 2011 में, वह मुंबई में इंडिया अगेंस्ट करप्शन आंदोलन में शामिल हुईं। वह आप की पहली राज्य सचिव थीं और पिछले लगभग एक दशक से महाराष्ट्र में पार्टी का चेहरा बनी हुई हैं। प्रीति शर्मा-मेनन ने पूर्व उपमुख्यमंत्री छगन भुजबल, एकनाथ खडसे, पंकजा मुंडे, विनोद तावड़े, अर्जुन खोतकर और रियल्टी अविनाश भोसले सहित विभिन्न दलों के भ्रष्ट नेताओं के खिलाफ आंदोलन किया था।

वह आरे बचाओ आंदोलन जैसे अन्य सामाजिक-पर्यावरणीय मुद्दों में भी सक्रिय रही हैं। उन्होंने दूसरे लॉकडाउन और अन्य अभियानों में आप कोविड हेल्पलाइन शुरू की। प्रीति शर्मा ने कहा कि उन्होंने विनम्रतापूर्वक जिम्मेदारी स्वीकार की, क्योंकि मुंबई उनकी जन्मभूमि और कर्मभूमि है। उन्होंने आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अवसर देने के लिए धन्यवाद दिया।

आप मुंबई की कार्यकारी अध्यक्ष रुबेन मस्कारेनहास ने घोषणा का स्वागत करते हुए कहा कि वह हमेशा सही के लिए खड़ी रहीं और पार्टी उनके नेतृत्व में सभी 236 बीएमसी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। प्रीति ने आश्वासन दिया, आप आशा की किरण है और परिवर्तनकारी सामाजिक परिवर्तन के लिए एक वाहन है। यह न केवल विकल्प, बल्कि समाधान है। मुंबईकर लंबे समय से कुशासन और उपेक्षा के कारण पीड़ित हैं। हम केजरीवाल के सुशासन के मॉडल को मुंबई में लाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

(आईएएनएस)

 

Tags:    

Similar News