चीन पर चर्चा से इनकार, कांग्रेस ने वाजपेयी और नेहरू का दिया हवाला

दुनिया चीन पर चर्चा से इनकार, कांग्रेस ने वाजपेयी और नेहरू का दिया हवाला

IANS News
Update: 2022-12-25 12:31 GMT
चीन पर चर्चा से इनकार, कांग्रेस ने वाजपेयी और नेहरू का दिया हवाला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी जयंती पर याद करते हुए कांग्रेस ने संसद में चीन पर चर्चा से इनकार करने के लिए भाजपा पर हमला बोला। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, आज अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती है। उन्होंने बतौर सांसद नेहरू को एक सह-हस्ताक्षर पत्र सौंपा था, जिसमें चीनी आक्रमण पर चर्चा के लिए निर्धारित समय से पहले संसद बुलाने का अनुरोध किया गया था, तब नेहरू मान गए थे। अब सांसद चीनी घुसपैठ पर चर्चा भी नहीं कर सकते।

संसद के हाल ही में समाप्त हुए शीतकालीन सत्र में विपक्ष तमाम कोशिशों के बावजूद सरकार को चीनी अतिक्रमण के मुद्दे पर चर्चा के लिए राजी नहीं कर सका।लोकसभा में नियमित स्थगन नोटिस को अध्यक्ष ने खारिज कर दिया और राज्यसभा में कार्य के निलंबन को भी अध्यक्ष ने स्वीकार नहीं किया। कांग्रेस सरकार को बेनकाब करने के लिए इस मुद्दे पर चर्चा के लिए जोर दे रही है लेकिन सब व्यर्थ रहा।

इस बार उच्च सदन में नए सभापति के साथ विपक्ष कुछ मौकों और संक्षिप्त समय को छोड़कर स्थगन के लिए दबाव नहीं डाल सका। इसी तरह का पैटर्न निचले सदन में भी दोहराया गया।विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कई बार दोहराया, चर्चा सदन में होनी चाहिए और पूरे देश को इसे देखना चाहिए।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News