चंद्रबाबू नायडू के रोड शो में भगदड़, मामला दर्ज

आंध्र प्रदेश सरकार चंद्रबाबू नायडू के रोड शो में भगदड़, मामला दर्ज

IANS News
Update: 2022-12-29 06:00 GMT
चंद्रबाबू नायडू के रोड शो में भगदड़, मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, अमरावती। आंध्र प्रदेश के कुंदुकुर शहर में पुलिस ने बुधवार रात तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू के रोड शो के दौरान भगदड़ में आठ लोगों की मौत के मामले में मामला दर्ज किया है। नेल्लोर जिले के कस्बे में पूर्व मुख्यमंत्री के रोड शो के दौरान भगदड़ मचने से दो महिलाओं सहित आठ लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए।

कुंदुकुर पुलिस ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 174 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस बीच अधिकारियों ने गुरुवार सुबह कंदुकुर एरिया अस्पताल में पोस्टमॉर्टम के बाद मृतकों के शव उनके परिजनों को सौंप दिए। शवों को उनके गांव भेजने की व्यवस्था की जा रही है। टीडीपी ने घोषणा की है कि वह मृतकों के अंतिम संस्कार की व्यवस्था करेगी। चंद्रबाबू नायडू ने अपनी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से अंतिम संस्कार में शामिल होने को कहा।

टीडीपी ने इस घटना के लिए पुलिस द्वारा अपर्याप्त सुरक्षा को जिम्मेदार ठहराया है। स्थानीय टीडीपी नेताओं ने कहा कि उन्होंने पुलिस को सूचित किया था कि रोड शो में बड़ी संख्या में लोगों के आने की उम्मीद थी लेकिन वे उचित व्यवस्था करने में विफल रहे। एक नेता ने कहा कि नाले पर अनाधिकृत निर्माण भी दुर्घटना का कारण बना। पाकिर्ंग की जगह नहीं होने से कुछ लोगों ने अपने दोपहिया वाहन नाले के पास खड़े कर दिए थे। टीडीपी नेता के पहुंचते ही लोग उनकी एक झलक पाने के लिए आगे बढ़े और एक-दूसरे पर गिर पड़े और कुछ लोग नाले में गिर गए।

मृतकों की पहचान ई. राजेश्वरी (48), चिन्ना कोंडिया (55), काकुमणि राजा (50), के. यनादी (55), देवीनेनी रवींद्र (73), जी. मधुबाबू (44), वाई. विजय (45) और पुरुषोत्तम (70) के रूप में हुई। चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को भगदड़ में मारे गए लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। चंद्रबाबू नायडू ने जानमाल के नुकसान पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि मरने वाले टीडीपी के परिवार के सदस्य हैं और यह पार्टी के लिए बड़ी क्षति है। नायडू ने कहा, यह वास्तव में एक बड़ी पीड़ा है कि टीडीपी के परिवार के सदस्य जिन्होंने राज्य के हित के लिए लड़ाई लड़ी, जिन्होंने यहां पार्टी की जनसभा में भाग लिया, उन्होंने अपना बहुमूल्य जीवन खो दिया।

इस घटना में मारे गए लोगों के परिवार के साथ खड़े होने का वादा करते हुए चंद्रबाबू ने कहा कि वह न केवल परिवार के सदस्यों को अनुग्रह राशि का भुगतान करेंगे बल्कि उनके बच्चों की शिक्षा के लिए भी मदद करेंगे। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को मृतकों का अंतिम संस्कार पूरा होने तक कंदुकुर में वापस रहने का भी आदेश दिया। टीडीपी की राज्य इकाई के अध्यक्ष अतचेन नायडू ने भी कहा कि चंद्रबाबू की जनसभा में सात लोगों की मौत एक बड़ी त्रासदी है और पार्टी मृतकों के परिजनों के साथ खड़ी है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News