कोई खामी न होने पर चुनाव आयोग के फैसले में दखल नहीं दे सकता सुप्रीम कोर्ट : मजीद मेमन

नई दिल्ली कोई खामी न होने पर चुनाव आयोग के फैसले में दखल नहीं दे सकता सुप्रीम कोर्ट : मजीद मेमन

IANS News
Update: 2023-02-19 09:00 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस के नेता और जाने-माने वकील मजीद मेमन ने रविवार को कहा कि सुप्रीम कोर्ट चुनाव आयोग के फैसले में तब तक दखल नहीं दे सकता, जब तक कि कोई खामी न हो और उद्धव ठाकरे को जमीन पर अपनी ताकत दिखानी चाहिए।

उन्होंने कहा, आम तौर पर सुप्रीम कोर्ट चुनाव आयोग के आदेशों में तब तक हस्तक्षेप नहीं करता है, जब तक कि उसके फैसले में कोई अंतर्निहित खामी न हो। ऐसे में उद्धव को सुप्रीम कोर्ट से राहत की उम्मीद नहीं करनी चाहिए। इसके बजाय उन्हें जमीन पर ताकत दिखाने की जरूरत है।

यह प्रतिक्रिया पूर्व मुख्यमंत्री ठाकरे द्वारा उस बयान पर दी गई है, जिसमें ठाकरे ने कहा कि अतीत में कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और एआईएडीएमके में इसी तरह के विवाद थे, लेकिन अलग हुए गुट को मूल पार्टी का नाम या प्रतीक कभी नहीं दिया गया, लेकिन इस बार, चुनाव आयोग ने उन चोरों को हमारा नाम और चिन्ह दे दिया।

चुनाव आयोग (ईसी) ने शुक्रवार को एक आदेश में कहा कि पार्टी का नाम शिवसेना और चुनाव चिन्ह धनुष और तीर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट के पास रहेगा। चुनाव आयोग ने पाया कि शिवसेना का वर्तमान संविधान, जिस पर महाराष्ट्र के पूर्व ठाकरे भरोसा कर रहे थे, अलोकतांत्रिक है।

आयोग ने शुक्रवार को जारी अपने 78 पन्नों के आदेश में कहा, पार्टी संविधान के परीक्षण को लागू करते हुए, आयोग ने पाया कि जिस पार्टी संविधान पर प्रतिवादी (उद्धव ठाकरे गुट) मजबूत भरोसा कर रहा था, वह अलोकतांत्रिक है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News