तमिलनाडु सीएम ने राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए डीए बढ़ाने का ऐलान किया

तमिलनाडु राजनीति तमिलनाडु सीएम ने राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए डीए बढ़ाने का ऐलान किया

IANS News
Update: 2023-01-01 11:31 GMT
तमिलनाडु सीएम ने राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए डीए बढ़ाने का ऐलान किया

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने रविवार को राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता (डीए) बढ़ाने का ऐलान किया। इस ऐलान से सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 34 प्रतिशत से बढ़कर 38 प्रतिशत हो जाएगा। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने एक बयान में कहा कि साल 2023 की शुरुआत का जश्न मनाने के लिए इसे नए साल के उपहार के रूप में स्वीकार करें। मैं सरकारी कर्मचारियों से लोगों के जीवन स्तर में सुधार के लिए सरकार के साथ अपना सहयोग बढ़ाने की अपील करता हूं।

सरकारी कर्मचारियों के डीए में बढ़ोतरी के लिए तमिलनाडु सरकार को 2,359 करोड़ रुपये अतिरिक्त देने होंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय के बयान में कहा गया है कि भले ही यह राज्य सरकार के लिए एक बड़ा वित्तीय बोझ है, लेकिन सरकार अपनी मर्जी से इसे ले रही है क्योंकि इससे राज्य के लोगों को लाभ होगा।

बयान में कहा गया है कि सरकार कर्मचारियों की सेवा को राज्य के लोगों के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं तक पहुंचाने के बारे में अच्छी तरह से वाकिफ है। सरकार वित्तीय संकट में फंसी हुई थी जो पिछली सरकार से विरासत में मिली थी, लेकिन कर्मचारियों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता साबित करने के लिए कर्मचारियों को डीए में बढ़ोतरी की गई है। सीएम कार्यालय की ओर से यह भी कहा गया है कि सरकार समान काम के लिए समान वेतन की शिक्षक की मांग पर गौर करने के लिए राज्य के वित्त सचिव के नेतृत्व में एक समिति का गठन करेगी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News