यूक्रेन के राष्ट्रपति ने ऑस्ट्रिया के राष्ट्रपति से की मुलाकात

रूस यूक्रेन तनाव यूक्रेन के राष्ट्रपति ने ऑस्ट्रिया के राष्ट्रपति से की मुलाकात

IANS News
Update: 2023-02-02 04:00 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
हाईलाइट
  • ऊर्जा
  • आर्थिक और मानवीय सहयोग

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन के राष्ट्रपति ब्लादिमिर जेलेंस्की ने कीव के लिए द्विपक्षीय सहयोग और सहायता पर चर्चा करने के लिए अपने ऑस्ट्रियाई समकक्ष अलेक्जेंडर वान डेर बेलन से मुलाकात की है। यूक्रेनी राष्ट्रपति की प्रेस सेवा ने यह जानकारी दी। बुधवार को दोनों नेताओं ने दोनों देशों के बीच ऊर्जा, आर्थिक और मानवीय सहयोग और यूक्रेनी समुदायों के विकास के बारे में बात की।

यूक्रेनी राष्ट्रपति ने संवाददाताओं से कहा, हमने यूरोप और अन्य अंतरराष्ट्रीय मंचों पर अपने राजनीतिक सहयोग के मुद्दों पर भी चर्चा की।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार जेलेंस्की ने मानवीय संबंधों को आगे बढ़ाने और यूक्रेन को 200 मिलियन यूरो (लगभग 219 मिलियन डॉलर) की सहायता प्रदान करने के लिए ऑस्ट्रिया को धन्यवाद दिया।

उन्होंने ऑस्ट्रियाई व्यवसायों से यूक्रेन के ऊर्जा क्षेत्र के पुनर्निर्माण और आधुनिकीकरण पर अपने यूक्रेनी भागीदारों के साथ सहयोग बढ़ाने का भी आग्रह किया।

बुधवार को पहले कीव पहुंचे वैन डेर बेलेन ने कहा कि ऑस्ट्रिया मानवीय सहायता सहित हरसंभव तरीके से यूक्रेनी लोगों का समर्थन करेगा।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News