विर्दी बांध निर्माण मुद्दे पर फडणवीस से बात करूंगा : गोवा के मुख्यमंत्री

गोवा विर्दी बांध निर्माण मुद्दे पर फडणवीस से बात करूंगा : गोवा के मुख्यमंत्री

IANS News
Update: 2023-04-04 20:00 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने मंगलवार को कहा कि वह वलवंती नदी पर सिंधुदुर्ग जिले में विवादास्पद विर्दी बांध के निर्माण के मुद्दे पर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से बात करेंगे।

सावंत ने एक साक्षात्कार में कहा, हमारे अधिकारियों ने विर्डी बांध की साइट का दौरा किया है। हमारे अनुरोध पर महाराष्ट्र ने चल रहे काम को रोक दिया है। महाराष्ट्र को भी काम शुरू करने से पहले महादेई जल प्रबंधन प्राधिकरण (परावा) से अनुमति लेनी होगी।

सावंत ने आगे कहा, मैं इस संबंध में अपने नेता देवेंद्र फडणवीस से बात करूंगा। हमने महाराष्ट्र को पत्र लिखा है और काम का विरोध करते हुए प्रवाह को भी पत्र देंगे। फडणवीस 2022 गोवा विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा के प्रभारी थे।

जैसे ही विपक्ष को पता चला कि महाराष्ट्र ने विरदी बांध के काम को फिर से शुरू कर दिया है, उन्होंने गोवा सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि यह कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। बाद में गोवा सरकार ने महाराष्ट्र सरकार को चल रहे कार्यो को तुरंत बंद करने के लिए नोटिस जारी किया। सावंत ने कहा, हमने इस परियोजना के लिए उनके द्वारा प्राप्त विभिन्न स्वीकृतियों की जांच की भी मांग की है।

गोवा सरकार पहले से ही महादेई के पानी के मोड़ को लेकर कर्नाटक से लड़ रही है, अब उसे एक और झटका लग रहा है, क्योंकि महाराष्ट्र ने विर्दी बांध का काम फिर से शुरू कर दिया है, जो गोवा की सीमा के बहुत करीब है।

विर्दी बांध पर काम पहली बार 2006 में शुरू हुआ था, जिसे 2015 में महादेई जल विवाद न्यायाधिकरण ने पर्यावरण और अन्य मंजूरी पर रोक दिया था।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News