येदियुरप्पा ने लिया राजनीति से संन्यास, विदाई भाषण में बोले - भाजपा को सत्ता में लाने के लिए पूरा जोर लगाऊंगा, पीएम मोदी को लेकर कही ये बात

कर्नाटक सियासत येदियुरप्पा ने लिया राजनीति से संन्यास, विदाई भाषण में बोले - भाजपा को सत्ता में लाने के लिए पूरा जोर लगाऊंगा, पीएम मोदी को लेकर कही ये बात

Anchal Shridhar
Update: 2023-02-23 07:16 GMT
येदियुरप्पा ने लिया राजनीति से संन्यास, विदाई भाषण में बोले - भाजपा को सत्ता में लाने के लिए पूरा जोर लगाऊंगा, पीएम मोदी को लेकर कही ये बात

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक के पूर्व सीएम और कर्नाटक बीजेपी के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा ने राजनीति से संन्यास ले लिया। 22 फरवरी को विधानसभा में उन्होंने इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि ये मेरी विदाई स्पीच है। यह एक दुर्लभ पल है। मैं अब दोबारा विधानसभा चुनाव नहीं लड़ूंगा। मुझे इस बारे में बोलने का मौका देने के लिए धन्यवाद। 

भाजपा को सत्ता में लाने के लगाऊंगा पूरा जोर

अपनी स्पीच में येदियुरप्पा ने कहा कि अगर भगवान ने मुझे ताकत दी तो आने वाले पांच साल में होने वाले विधानसभा चुनावों में बीजेपी को सत्ता में लाने के लिए अपना जोर लगाऊंगा। उन्होंने कहा कि मैं पहले भी कह चुका हूं कि मैं अब चुनाव नहीं लड़ूंगा। गौरतलब है कि येदियुरप्पा ने पिछले साल ही एलान किया था कि वे अब विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि वो अपनी शिकारीपुरा वाली परंपरागत सीट को खाली कर देंगे। उल्लेखनीय है कि शिवमोगा जिले के शिकारीपुरा से ही पुरासभा अध्यक्ष के तौर पर राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी। साल 1983 में वह इस सीट से पहली बार विधायक चुने गए थे। जिसके बाद वो यहां से लगातार 8 बार चुनाव जीते।

पीएम पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने हमेशा उन पर भरोसा जताया है इसके लिए उनका और भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व का शुक्रिया। 

सीएम पद खुद छोड़ा, किसी ने हटाया नहीं

अपनी विदाई स्पीच में येदियुरप्पा ने कहा कि विपक्ष उन पर आरोप लगाता कि 2021 में उन्हें सीएम पद से हटाया गया था। ये सरासर गलत है। मुझे किसी ने सीएम पद से नहीं हटाया। मैंने अपनी उम्र के चलते यह फैसला लिया था। बता दें कि जुलाई 2021 में येदियुरप्पा ने आलाकमान के कहने पर सीएम पद छोड़ दिया था। इसके बाद उनके स्थान पर बसवराज बोम्मई को सीएम बनाया गया था। जिस पर विपक्ष द्वारा पार्टी में उनकी पोजीशन को लेकर निशाना साधा गया था।   

 सत्ता पर दोबारा काबिज होगी बीजेपी, कांग्रेस विपक्ष में बैठेगी

येदियुरप्पा ने कहा कि अगर कोई ये समझता है कि कुछ बातें कहकर वे मुझे चुप करा देंगे, तो ऐसा नहीं होने वाला। मैं हमारे सारे विधायकों से कहना चाहता हूं कि आगामी चुनावों में भी हम ही सत्ता में आएंगे। हमें पूर्ण बहुमत मिलने वाला है, ये बात उतनी ही सच है जितने सच चांद और सूरज हैं। ये भी तय है कि कांग्रेस को विपक्ष में ही बैठना होगा। इस बारे में आप अपने मन में कोई शक मत रखिएगा और ये भी मत सोचिएगा कि मैंने कोई भविष्यवाणी की है।

 

Tags:    

Similar News