येदियुरप्पा की नई दिल्ली यात्रा से कर्नाटक के नेताओं के बीच अटकलें तेज

कर्नाटक सियासत येदियुरप्पा की नई दिल्ली यात्रा से कर्नाटक के नेताओं के बीच अटकलें तेज

IANS News
Update: 2022-10-17 14:00 GMT
येदियुरप्पा की नई दिल्ली यात्रा से कर्नाटक के नेताओं के बीच अटकलें तेज

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। भाजपा के वयोवृद्ध नेता और पार्टी की केंद्रीय संसदीय समिति के सदस्य बी.एस. येदियुरप्पा की नई दिल्ली की योजनाबद्ध यात्रा ने राज्य के नेताओं में उत्सुकता पैदा कर दी है।येदियुरप्पा आधिकारिक उद्देश्य से मंगलवार को नई दिल्ली के लिए उड़ान भर रहे हैं। भाजपा के नीति निर्धारक निकायों में नामांकित होने के बाद यह उनका नई दिल्ली का पहला दौरा है। येदियुरप्पा के पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मिलने की संभावना है।

भाजपा के अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि कर्नाटक में कैबिनेट विस्तार को हरी झंडी देने से पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता येदियुरप्पा से सलाह मशविरा करने के बाद फैसला लेंगे। पार्टी के नेता अगले छह महीने में होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों के मद्देनजर रणनीति पर भी चर्चा करेंगे।

पार्टी नेतृत्व कांग्रेस के भारत जोड़ो यात्रा का मुकाबला करने के उपायों पर भी चर्चा कर रहा है। तीन दिन पहले मुख्यमंत्री बोम्मई ने घोषणा की थी कि वह नई दिल्ली का दौरा करेंगे। उन्होंने कैबिनेट विस्तार के बारे में भी संकेत दिए थे। सूत्रों के मुताबिक, लंबे समय से कैबिनेट विस्तार पर रोक लगाने वाला भाजपा केंद्रीय नेतृत्व अब विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी को मजबूत करने के मकसद से अपनी सहमति देना चाहता है।

येदियुरप्पा, जिन्हें पहले पार्टी ने खारिज कर दिया था, अब प्रमुखता दे रही है। उन्होंने पहले खुले तौर पर कहा था कि कर्नाटक में चुनाव केवल प्रधानमंत्री मोदी के नाम से नहीं लड़ा जा सकता। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया था कि राज्य में विपक्षी दल मजबूत हैं। ऐसे में पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को कड़ी मेहनत करनी होगी।

मंत्री पद के इच्छुक के.एस. ईश्वरप्पा को ठेकेदार आत्महत्या मामले में क्लीन चिट मिल चुकी है। इसी तरह सेक्स सीडी कांड में आरोपी रहे रमेश जरकीहोली भी कैबिनेट में शामिल किए जाने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। कैबिनेट मंत्री बनने की इच्छा जता चुके वरिष्ठ नेताओं की लंबी फेहरिस्त है। जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, येदियुरप्पा को प्रमुखता मिलती दिख रही है। भाजपा के सूत्रों का कहना है कि पार्टी के भीतर का खेल पूरी तरह से बदल गया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News