लोकसभा चुनाव 2024: 'सियासत की कोई भी ताकत परिवार के बीच नहीं आ सकती', अमेठी से टिकट न मिलने पर बोले रॉबर्ट वाड्रा

  • अमेठी से टिकट न मिलने पर सामने आया रॉबर्ट वाड्रा का पहला रिएक्शन
  • कांग्रेस ने किशोरी लाल शर्मा को बनाया अमेठी से उम्मीदवार
  • 20 मई को होगी वोटिंग

Anchal Shridhar
Update: 2024-05-05 04:31 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने अमेठी से राहुल गांधी की जगह किशोरी लाल शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है। पहले यह अटकलें लगाई जा रहीं थी कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा इस हाईप्रोफाइल सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। अपने हालिया बयानों में बाड्रा ने भी ऐसे संकेत दिये थे। हालांकि पार्टी ने उनकी जगह गांधी परिवार के करीबी माने जाने वाले किशोर लाल शर्मा को स्मृति ईरानी के खिलाफ मैदान में उतारा। वहीं, अब अमेठी से कांग्रेस उम्मीदवार न बनाए जाने पर बाड्रा का पहला रिएक्शन सामने आया है। उन्होंने कहा है कि सियासत की कोई भी ताकत परिवार के बीच नहीं आ सकती है।

रॉबर्ट बाड्रा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर कहा, "राजनीति की कोई भी शक्ति, पद हमारे परिवार के बीच नहीं आ सकता है। हम सभी अपने महान राष्ट्र की जनता और लोगों की बेहतरी के लिए हमेशा काम करेंगे, करेंगे और करते रहेंगे। आपके समर्थन और शुभकामनाओं के लिए सभी को धन्यवाद। मैं सदैव अपनी जनसेवा के माध्यम से यथासंभव लोगों की मदद करूंगा।"

बता दें कि अमेठी में लोकसभा चुनाव के सातवें चरण यानी 20 मई को वोटिंग होनी है। उत्तरप्रदेश की यह सीट कांग्रेस की परंपरागत सीट मानी जाती है। हालांकि 2019 के चुनाव में राहुल गांधी यहां से चुनाव हार गए थे। उन्हें बीजेपी उम्मीदवार और वर्तमान में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने करीब 50 हजार वोटों से हराया था।

रायबरेली से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी

वहीं गांधी परिवार की एक और परंपरागत सीट रायबरेली से राहुल गांधी उम्मीदवार होंगे। वहीं बीजेपी से दिनेश प्रताप सिंह उम्मीदवार हैं। पिछले चुनाव में सोनिया गांधी ने उन्हें हराया था। इस हाईप्रोफाइल सीट से सोनिया गांधी 4 बार सांसद रह चुकी हैं। इस बार उन्होंने रायबरेली से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया था। वह हाल ही में हुए राज्यसभा चुनाव में राजस्थान से सांसद चुनी गई हैं। 

 

Tags:    

Similar News