सस्पेंस खत्म!: राहुल गांधी अमेठी से लड़ेंगे चुनाव, खरीदा जा रहा है नामांकन पर्चा, कुछ ही देर में होगा ऐलान

  • राहुल गांधी के लिए अमेठी से खरीदा जा रहा है पर्चा
  • पर्चा लेने जिला महामंत्री बृजेश त्रिपाठी कचहरी पहुंचे
  • अमेठी से राहुल गांधी का चुनाव लड़ना लगभग तय

Dablu Kumar
Update: 2024-05-02 11:30 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। काग्रेस नेता राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने की चर्चाएं तेज हैं। माना जा रहा है कि राहुल गांधी नामांकन के आखिरी दिन अमेठी से बतौर कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में अपना पर्चा भरेंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी का पर्चा खरीदने के लिए जिला महामंत्री बृजेश त्रिपाठी कचहरी पहुंचे हैं। हालांकि, अभी तक कांग्रेस की ओर से अमेठी से उम्मीदवारी को लेकर कोई अधिकृत सूचना नहीं आई है। लेकिन राहुल गांधी का यहां से चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है।

इधर, अमेठी से बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को टिकट दिया है। वह अमेठी संसदीय क्षेत्र से अपना पर्चा भर चुकी हैं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर उन्होंने अपना नामांकन पत्र जिला निर्वाचन अधिकारी को सौंपा।

गांधी परिवार के सदस्य लड़ेंगे चुनाव

अमेठी पहुंचे सोनिया गांधी के प्रतिनिधि किशोरी लाल शर्मा ने कहा, “गांधी परिवार का सदस्य ही चुनाव लड़ेगा। सारी तैयारियां राहुल गांधी के लिए ही की गई हैं, किसी दूसरे शख्स के लिए नहीं। पार्टी कार्यकर्ता यही चाहते हैं कि गांधी परिवार का सदस्य ही अमेठी से चुनाव लड़े।”

रायबरेली पर अभी संशय बरकरार

राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने पर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, “पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे अगले 24 से 30 घंटे में अमेठी और रायबरेली के उम्मीदवारों के नाम तय करेंगे। ” इधर, रायबरेली सीट को लेकर माना जा रहा है कि प्रियंका गांधी इस बार भी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। वह इस साल भी पार्टी के लिए प्रचार करती नजर आएंगी। 

Tags:    

Similar News