लोकसभा चुनाव 2024: राहुल गांधी के 'राजा-महराजाओं' वाले बयान पर भड़के पीएम मोदी, कहा - 'नवाबों के खिलाफ बोलने की ताकत नहीं'

  • पीएम मोदी ने राहुल पर साधा निशाना
  • कहा - नवाबों के खिलाफ बोलने की ताकत नहीं
  • राहुल के राजा-महाराजाओं वाले बयान पर भड़के

Ritu Singh
Update: 2024-04-28 07:50 GMT

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनावी रैलियां और बयानबाजी का सिलसिला जारी है। कर्नाटक में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने राहुल पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने राहुल गांधी को 'राजा-महाराजाओं' वाले बयान पर घेरने की कोशिश की। पीएम ने राजा-महाराजाओं को लेकर राहुल गांधी के हालिया टिप्पणी को मुद्दा बनाते हुए उनकी आलोचना की है। पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता पर निशाना साधते हुए कहा का कांग्रेस के शहजादे ने क्षत्रपति शिवाजी महाराज जैसे महान व्यक्ति का अपमान किया है।

राहुल गांधी ने बीते दिनों कहा था कि एक समय देश में राजा-महाराजाओं का राज था, जो जब चाहे, जैसे चाहे, लोगों की जमीन छीन लेते थे। कांग्रेस नेता के इसी बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पलटवार किया है। उन्होंने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के शहजादे को अत्याचार याद नहीं आते हैं। पीएम मोदी ने सवाल करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता मुगलों, बादशाहों और सुल्तानों के खिलाफ क्यों नहीं बोलते हैं?

'औरंगजेब के अत्याचार याद नहीं आते'

पीएम मोदी ने बेलगाव में चुनावी रैली को संबोधित करने के दौरान राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को औरंगजेब के अत्याचार याद नहीं आते, जिसने हमारे सैकड़ों मंदिरों को तोड़ा, अपवित्र किया। कांग्रेस औरंगजेब की गुणगान करने वाली पार्टियों के साथ खुशी से गठबंधन करती है। ये भूल गए, जिन्होंने हमारे तीर्थों को तहस-नहस किया, लूटपाट किया, गौ हत्याएं की।

कांग्रेस पर तुष्टीकरण का आरोप

पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का भी आरोप लगाया और कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या को लेकर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, "कांग्रेस की सरकार तुष्टिकरण को ही प्राथमिकता देती है, उनके लिए नेहा जैसी बेटियों की जिंदगी की कोई कीमत नहीं है। उनको सिर्फ अपनी वोटबैंक की चिंता है। जब बेंगलुरु के कैफे में बम धमाका हुआ, तब भी कांग्रेस ने गंभीरता से नहीं लिया। यही नहीं, कांग्रेस ने वोट के लिए पीएफआई, जो आतंकवाद को पनाह देने वाला देश विरोधी संगठन है, जिस पर मोदी सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया है। कांग्रेस सिर्फ एक सीट वायनाड जीतने के लिए ऐसे पीएफआई आतंकी संगठन का बचाव करने में लगी है।"

Tags:    

Similar News