लोकसभा चुनाव 2024: 'कांग्रेस के शहजादे को पीएम बनाने की पाकिस्तान में हो रही दुआ', पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

  • झारखंड के पलामू में पीएम मोदी की चुनावी सभा
  • पाकिस्तान के मुद्दे को लेकर कांग्रेस के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती सरकारों पर साधा निशाना
  • राहुल गांधी का नाम लिये बगैर कसा तंज

Anchal Shridhar
Update: 2024-05-04 10:16 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव के दो चरण सम्पन्न हो चुके हैं। तीसरा चरण सात मई को है, जिसकी तैयारी में सभी दल जुटे हुए हैं। सत्ता पक्ष के साथ विपक्ष के सभी दिग्गज नेता इस चरण में जीत हासिल करने के लिए लगातार चुनावी रैलियां औ सभाएं कर रहे हैं। इसी क्रम में पीएम नरेंद्र मोदी ने झारखंड के पलामू में शनिवार को चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का नाम लिए बगैर उन पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आज हालात ऐसे बन गए हैं कि पड़ोसी देश के राजनेता कांग्रेस के शहजादे के पीएम बनने की दुआ कर रहे हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक, पीएम मोदी ने कहा कि पहले की कांग्रेस सरकार आतंकवाद के मुद्दे से निपटने के मामले में बेहद कमजोर थीं। वह शांति की उम्मीद में पाकिस्तान को लव लेटर लिखा करती थीं। उन लेटरों के जबाव में पाकिस्तान भारत में आतंकवादी भेजता था। पीएम ने कहा कि 2014 के चुनाव में एक वोट की ताकत से देश ने आंतकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान के प्रति अपने नजरिये में परिवर्तन देखा है।

'यह नया भारत, जो घर में घुस के मारता है'

पीएम मोदी ने कहा, "पहले आतंकवादी खुलेआम निर्दोषों की हत्या करते थे और सरकारें पाकिस्तान को लव लेटर लिखती थीं, लेकिन पाकिस्तान ने इन चिट्ठियों के जवाब में और आतंकवादी भेज दिए। मगर आपके एक वोट की ताकत से मैंने कहा, बहुत हो गया। आज का नया भारत डोजियर नहीं देता। यह नया भारत है, जो घर में घुस के मारता है।"

पीएम ने आगे कहा, "एक समय था जब झारखंड और बिहार से हमारे देश की रक्षा के लिए जाने वाले लोग सीमाओं पर देश के लिए मर मिटते थे। ऐसा हर महीने देखने को मिलता था। कांग्रेस की डरपोक सरकारें पूरी दुनिया में इसका रोना रोती थीं।"

'कांग्रेस के शहजादे के भारत का पीएम बनने के लिए पाकिस्तान में हो रही दुआ'

इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का नाम लिये बगैर उन पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, "सर्जिकल और बालाकोट स्ट्राइक ने पाकिस्तान को हिलाकर रख दिया। एक वो स्थिति थी जब आतंकी हमले के बाद कांग्रेस की डरपोक सरकार दुनिया भर में जा जाकर रोती थी। वो वक्त चला गया जब हम दुनिया में जाकर रोते रहे। आज स्थिति ये है कि पाकिस्तान दुनिया में जा जाकर रो रहा है। 'बचाव-बचाव' चिल्ला रहा है। आज पाकिस्तान के नेता कांग्रेस के इस शहजादे को प्रधानमंत्री बनाने के लिए दुआ कर रहे हैं लेकिन मजबूत भारत तो अब मजबूत सरकार ही चाहता है।"

Tags:    

Similar News