लोकतंत्र बचाओ महारैली: प्रियंका गांधी ने इंडिया गठबंधन को लेकर रखी ये पांच मांगें, केजरीवाल और सोरेन की रिहाई को लेकर केंद्र सरकार पर बनाया दबाव

  • प्रियंका गांधी ने महारैली में बीजेपी पर साधा निशाना
  • 'चुनाव आयोग को चुनाव में समान अवसर सुनिश्चित करना चाहिए'
  • राहुल गांधी ने ईवीएम को लेकर उठाए सवाल

Dablu Kumar
Update: 2024-03-31 13:00 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडिया गठबंधन ने रविवार को राजधानी दिल्ली में लोकतंत्र बचाओ महारैली का आयोजन किया। इस दौरान प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। रविवार को राजधानी दिल्ली में अपने संबोधित के दौरान प्रियंका गांधी ने इंडिया गठबंधन की ओर से पांच मांगें रखी। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन की पहली मांग यह है कि चुनाव आयोग को लोकसभा चुनाव में समान अवसर सुनिश्चित करना चाहिए। वहीं, दूसरी मांग यह है कि आयोग को चुनाव में हेरा-फेरी करने के उद्देश्य से विपक्षी राजनीतिक दलों के खिलाफ आईटी, ईडी और सीबीआई द्वारा की जाने वाले कार्रवाई को बलपूर्वक रोकना चाहिए।

प्रियंका गांधी ने अपनी तीसरी मांग को लेकर कहा कि हेमंत सोरेन और अरविंद केजरीवाल को जेल से रिहाई मिले। प्रियंका गांधी की चौथी मांग में कहती है कि चुनाव के दौरान विपक्षी दलों का आर्थिक रूप से गला घोटने की जबरन कार्रवाई तुरंत बंद होनी चाहिए। उन्होंने ने कहा कि इंडिया गठबंधन की पांचवीं चुनावी बांड का उपयोग करके बीजेपी बदले की भावना, जबरन वसूली और धनशोधन के आरोपों की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में एसआईटी टीम का गठन होना चाहिए। 

राहुल गांधी ने बीजेपी पर किया हमला

इससे पहले राहुल गांधी ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि भले ही आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन मंच पर मौजूद नहीं हैं, लेकिन वे जनता के दिलों में हैं। राहुल गांधी ने कहा कि मौजूदा समय में देश में आईपीएल मैच चल रहा है। सभी ने मैच फिक्सिंग शब्द जरूर सुना होगा, जब अंपायर को खरीद कर, कप्तान को डराकर, मैच जीता जाता है। हमारी टीम से मैच के पहले ही दो खिलाड़ियों (केजरीवाल-सोरेन) को मैच फिक्स करके जेल भेज दिया गया है।

बीजेपी के लिए 400 पार करना मुश्किल- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने ईवीएम को लेकर कहा कि वो (नरेंद्र मोदी) इस चुनाव में मैच फिक्सिंग करने की कोशिश कर रहे हैं। बिना ईवीएम और सोशल मीडिया के ये (बीजेपी) 180 पार नहीं होने जा रहे हैं। ईवीएम को मैनेज किए 400 का आकंड़ा पार नहीं हो सकता है। 

Tags:    

Similar News