लोकसभा चुनाव 2024: झारखंड में चुनाव प्रचार करेंगे वीडी शर्मा, शिबु सोरेन के प्रभाव वाली गोड्डा सीट पर संभालेंगे कमान

  • झारखंड में चुनाव प्रचार करेंगे वीडी शर्मा
  • संगठन की जमावट और बूथ मैनेजमेंट को देखते हुए आलाकमान ने लिया निर्णय
  • झामुमो नेता शिबु सोरेन के प्रभाव वाली मानी जाती है गोड्डा संसदीय सीट

Bhaskar Hindi
Update: 2024-05-22 13:59 GMT

डिजिटल डेस्क, भोपाल। सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव के 5 चरण संपन्न हो चुके हैं। इसके अगले दो चरण 25 मई और 1 जून को हैं। इन दोनों चरणों में जीत हासिल करने के लिए सभी पार्टियों जोरों-शोरों से जुटी हुई हैं। सत्ता पक्ष और विपक्ष के प्रमुख नेता अपने-अपने दलों के उम्मीदवारों को जिताने के लिए उनके समर्थन में प्रचार कर रहे हैं। इसी क्रम में मध्यप्रदेश बीजेपी अध्यक्ष और खजुराहो से सांसद वीडी शर्मा झारखंड में 24 मई से 30 मई तक चुनाव प्रचार करेंगे।

गोड्डा सीट पर संभालेंगे प्रचार की कमान

मध्यप्रदेश बीजेपी अध्यक्ष झारखंड के गोड्डा संसदीय क्षेत्र और आसपास के जिलों में चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे। दरअसल, ये इलाका झारखंड मुक्ति मोर्चा के सर्वेसर्वा कहे जाने वाले दिग्गज नेता शिबु सोरेन के प्रभाव वाला माना जाता है। जिसे देखते हुए बीजेपी आलाकमान ने इस हाईप्रोफाइल सीट की जिम्मेदारी संगठन की जमावट में माहिर माने जाने वाले वीडी शर्मा को सौंपी है। बता दें कि पिछले साल हुए मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में वीडी शर्मा के बूथ मैनेजमेंट को देश भर में ख्याति मिली थी। उसी के चलते ही पार्टी को चुनाव में ऐतिहासिक जीत हासिल हुई थी। इसके अलावा बीजेपी सांसद को यह जिम्मेदारी देने की एक और वजह उनका झारखंड में पहले किया हुआ काम है। दरअसल, वो इससे पहले झारखंड में बतौर संगठन मंत्री और विद्यार्थी परिषद में काम कर चुके हैं।

जमीनी मुद्दों पर करेंगे फोकस

बीजेपी सांसद गोड्डा लोकसभा सीट में जमीन स्तर पर संगठन की जमावट, बूथ मैनेजमेंट, पोलिंग एजेंट समेत कई मुद्दों पर फोकस करेंगे। बता दें इस सीट से बीजेपी ने एक बार फिर निशिकांत दुबे को अपना प्रत्याशी बनाया है। वो पिछले तीन लोकसभा चुनाव से यहां जीत दर्ज करते आ रहे हैं।

Tags:    

Similar News