लोकसभा चुनाव का दूसरे चरण: मध्यप्रदेश की सबसे अधिक चर्चित खजुराहो लोकसभा सीट पर मतदान शुरु, बीजेपी प्रत्याशी वीडी शर्मा ने खजुराहो के मतंगेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना की

मध्यप्रदेश की सबसे अधिक चर्चित खजुराहो लोकसभा सीट पर मतदान शुरु, बीजेपी प्रत्याशी वीडी शर्मा ने खजुराहो के मतंगेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना की
  • 19 लाख से अधिक मतदाता चुनेंगे सांसद
  • लोकसभा क्षेत्र में 8 विधानसभा क्षेत्र शामिल
  • भाजपा के वीडी शर्मा चुनावी मैदान में है

डिजिटल डेस्क, खजुराहो। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मध्यप्रदेश की सबसे अधिक चर्चित खजुराहो लोकसभा सीट पर मतदान आज शुक्रवार सुबह 7 बजे से वोटिंग प्रक्रिया शुरु हो गई है। मतदान शाम 6 बजे तक होगा। मतदाताओं में वोट डालने के लिए काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।मतदाता सुबह 6:30 बजे से ही पोलिंग बूथ पर पहुंचने लगे थे।खजुराहो लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी वीडी शर्मा ने खजुराहो के मतंगेश्वर मंदिर में की पूजा अर्चना।बूथ क्रमांक 125 पर मतदान 7:56 मिनट पर शुरू हुआ, जिस पर बीजेपी प्रत्याशी वीडी शर्मा ने नाराजगी जताई।

खजुराहो संसदीय क्षेत्र से 14 प्रत्याशी चुनावी मैदान में अपना भाग्य आजमा रहे हैं। खजुराहो लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के वीडी शर्मा, इंडिया गठबंधन के समर्थन पर चुनाव लड़ रहे आरबी प्रजापति और बहुजन समाज पार्टी के कमलेश पटेल के बीच मुख्य मुकाबला है। लोकसभा क्षेत्र में 8 विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं। जिनमें पन्ना जिले की पन्ना, पवई और गुनोर, छतरपुर जिले की चंदला और राजनगर और कटनी जिले की तीन विधानसभा सीट बहोरीबंद, बड़वारा,और विजराघवगढ़ शामिल हैं।

लोकसभा क्षेत्र में कुल 19 लाख 96 हजार 483 मतदाता हैं। इनमें 10 लाख 47 हजार 668 पुरूष, 9 लाख 49 हजार 783 महिला और 32 अन्य मतदाता शामिल हैं। 8 फरवरी को प्रकाशित अंतिम मतदाता सूची में 19 लाख 94 हजार 330 मतदाता दर्ज थे। इसके बाद 4 अप्रैल को प्रकाशित मतदाता सूची के अनुसार 3 हजार 153 नए मतदाता जुड़े हैं।

Created On :   26 April 2024 4:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story