लोकसभा चुनाव 2024: पीएम मोदी और गृहमंत्री शाह ने अहमदाबाद में डाला वोट, गुजरात में 25 संसदीय सीटों पर मतदान जारी

  • गुजरात की 26 लोकसभा सीट
  • 25 और राज्य की पांच विधानसभा सीटों पर उपचुनाव पर मतदान
  • सुबह 7 बजे से शुरु होगा मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा

ANAND VANI
Update: 2024-05-07 04:27 GMT

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात की 26 लोकसभा सीटों में से 25 और राज्य की पांच विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मंगलवार सुबह सात बजे से वोटिंग हो रही है। मिली जानकारी के मुताबिक गुजरात में 50,788 मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे से वोटिंग हो रही है। मतदान शाम छह बजे तक होगा, हालांकि बूथ के अंदर कतार में लगे सभी मतदाताओं को मतदान कराया जाएगा। तीसरे चरण में गुजरात में हो रहे मतदान में गृह मंत्री अमित शाह समेत चार केंद्रीय मंत्रियों की प्रतिष्ठा दांव पर है।गुजरात में सुबह नौ बजे तक 9.87 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

सूरत संसदीय सीट पर भाजपा प्रत्याशी मुकेश दलाल निर्विरोध चुनाव जीत चुके हैं। बाकी बची 25 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। आपको बता दें  2019 और 2014 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी गुजरात की सभी 26 सीटें जीत चुकी है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद के निशान हायर सेकेंडरी स्कूल में अपना वोट डाला। यहां की गांधीनगर लोकसभा सीट से अमित शाह दूसरी बार चुनाव मैदान में हैं।वोट डालने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों का अभिवादन किया। उनके साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे। पीएम मोदी ने अपनी अंगुली में लगी स्याही भी दिखाई। लोगों की भीड़ में से उन्होंने एक बच्चे को गोद में लिया।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने परिवार के साथ अहमदाबाद के एक मतदान केंद्र पर मतदान किया। वोट डालने के बाद अमित शाह ने अपनी पत्नी सोनल शाह के कामेश्वर महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना की। शाह ने विक्ट्री साइन भी दिखाया। शाह ने कहा कि आज लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान है। मैं देशभर के सभी मतदाताओं और गुजरात के मतदाताओं से भी हार्दिक अपील करना चाहता हूं कि वे आगे आएं और इस उत्सव में भाग लें। लोकतंत्र की एक और स्थिर सरकार चुनें जो एक सुरक्षित, समृद्ध देश दे। ऐसी सरकार चुनें जो भ्रष्टाचार के खिलाफ हो, गरीबी मिटाना चाहती हो, आत्मनिर्भर भारत बनाना चाहती हो, विकसित भारत बनाना चाहती हो और पूरी दुनिया में हर क्षेत्र में भारत को नंबर एक पर ले जाना चाहती हो।

Tags:    

Similar News