फीफा विश्व कप क्वालीफायर : भारत व बांग्लादेश का मैच 1-1 से ड्रा

फीफा विश्व कप क्वालीफायर : भारत व बांग्लादेश का मैच 1-1 से ड्रा

IANS News
Update: 2019-10-15 17:31 GMT
फीफा विश्व कप क्वालीफायर : भारत व बांग्लादेश का मैच 1-1 से ड्रा

कोलकाता, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। आदिल खान के 89वें मिनट में किए गए शानदार गोल की मदद से भारतीय फुटबाल टीम ने यहां खेले गए फीफा विश्व कप क्वालीफायर के अपने तीसरे मैच में मंगलवार को मौजूदा फीफा रैंकिंग में 187वें स्थान पर काबिज बांग्लादेश से ड्रा खेला। विश्व कप क्वालीफायर में भारत का यह लगातार दूसरा ड्रा है।

इस मैच में बांग्लादेश के लिए सादउद्दीन ने 42वें मिनट में जबकि भारत की ओर से आदिल खान ने 89वें मिनट में गोल किया।

बांग्लादेश से ड्रा खेलने के बाद भारतीय टीम फीफा विश्व कप क्वालीफायर में ग्रुप-ई में दो अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। एशियाई चैम्पियन कतर इस ग्रुप में तीन मैचों में दो जीत और एक ड्रा के साथ सात अंक लेकर टॉप पर है। दूसरे नंबर पर ओमान और तीसरे नंबर अफगानिस्तान की टीम है। बांग्लादेश तीन मैचों के बाद पांचवें नंबर पर है।

फीफा रैंकिंग में 104वें स्थान पर काबिज भारत को में फीफा विश्व कप क्वालीफायर में अब तक एक भी जीत नहीं मिली है। ओमान के खिलाफ उसे 1-2 से हार मिली थी जबकि एशियाई चैम्पियन कतर के खिलाफ उसने बेहतरीन खेल दिखाते हुए मैच ड्रॉ करा लिया था।

भारत ने आखिरी बार बांग्लादेश को 1999 में सैफ गेम्स में 1-0 से हराया था। वहीं, भारत आखिरी बार बांग्लादेश से 2009 में सैफ गेम्स में ही हारा था। इसके अलावा दोनों टीमों के बीच 2013 और 2014 में खेले गए पिछले दो मुकाबले क्रमश: 1-1 और 2-2 से ड्रा रहे थे।

Similar News