बंगाल: भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान चुन्नी गोस्वामी का 82 साल की उम्र में निधन

बंगाल: भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान चुन्नी गोस्वामी का 82 साल की उम्र में निधन

IANS News
Update: 2020-04-30 14:30 GMT
बंगाल: भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान चुन्नी गोस्वामी का 82 साल की उम्र में निधन

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान चुन्नी गोस्वामी का गुरुवार को कोलकाता के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 82 वर्ष के थे। उनके परिवार में पत्नी बसंती और बेटा सुदिप्तो हैं। पारिवारिक सूत्रों ने बताया, उन्हें दिल का दौरा पड़ा था और उन्होंने शाम पांच बजे अंतिम सांस ली।

गोस्वामी 1962 एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय टीम के कप्तान थे और वह बंगाल के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट भी खेले थे। वह पिछले कुछ समय से मधुमेह, प्रोस्ट्रेट और तंत्रिका तंत्र संबंधित बीमारियों से जूझ रहे थे। वह आई लीग क्लब मोहन बागान क्लब के लिए भी खेल चुके थे।

उनकी कप्तानी में भारत ने 1962 एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीते थे और 1964 में एशियन कप में उपविजेता भी रहा था। उन्होंने मोहन बागान के लिए 1956 से 1964 तक 50 मैच खेले थे। एक क्रिकेटर के तौर पर उन्होंने 1962 से 1973 तक अपने राज्य के लिए 46 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच खेले थे।

एआईएफएफ ने चुन्नी निधन पर शोक जताया
अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) ने भारतीय फुटबाल टीम के पूर्व कप्तान सुबीमल (चुन्नी) गोस्वामी के निधन पर शोक जताया है। एआईएफएफ ने अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने कहा, चुन्नी दा के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ। वह भारत के महान फुटबालरों में से एक थे। उनका योगदान भारतीय फुटबाल में कभी भुलाया नहीं जा सकता। वह भारतीय फुटबाल की स्वर्णिम पीढ़ी के पर्यायवाची थे। चुन्नी दा, आप हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे।

एआईएफएफ के महासचिव कुशल दास ने कहा, चुन्नी गोस्वामी अपनी उपलिब्धयों से जिंदा रहेंगे। वह महान फुटबालर थे और उस तरह के खिलाड़ी जो कई पीढ़ियों के लिए प्रेरणा थे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।

 

Tags:    

Similar News