आगामी खेलों के साथ महिला क्रिकेट के लिए यह रोमांचक समय

सोफी डिवाइन आगामी खेलों के साथ महिला क्रिकेट के लिए यह रोमांचक समय

IANS News
Update: 2022-02-23 07:31 GMT
आगामी खेलों के साथ महिला क्रिकेट के लिए यह रोमांचक समय
हाईलाइट
  • व्हाइट फर्न्‍स मिताली राज की अगुवाई वाली टीम के खिलाफ 4-0 से सीरीज में आगे चल रही है

डिजिटल डेस्क,ऑकलैंड। न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम की कप्तान सोफी डिवाइन ने कहा है कि इस साल बमिर्ंघम राष्ट्रमंडल खेलों और 2023 में दक्षिण अफ्रीका में होने वाले आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के साथ महिला क्रिकेट के लिए यह रोमांचक समय है। महिला विश्व कप न्यूजीलैंड में छह स्थानों पर खेला जाएगा, जिसमें मेजबान टीम पहले दिन वेस्टइंडीज से भिड़ेगी।

डिवाइन ने बुधवार को आईसीसी के लिए अपने कॉलम में कहा, आने वाला वर्ष महिला क्रिकेट के लिए बहुत बड़ा है क्योंकि यह जुलाई-अगस्त में बमिर्ंघम में राष्ट्रमंडल खेलों में अपनी शुरुआत करेगा और दक्षिण अफ्रीका में अगले साल की शुरुआत में होने वाले आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के साथ शुरु होगा।

उन्होंने कहा, मैं भाग्यशाली हूं कि मैंने कई विश्व कप खेले हैं। पीछे मुड़कर देखें, तो 2000 में व्हाइट फर्न्‍स की ओर से विश्व कप जीतना एक अविश्वसनीय उपलब्धि थी। इसने निश्चित रूप से हमारी वर्तमान टीम में कई खिलाड़ियों को प्रेरित किया, और हमें उम्मीद है कि हम घर और दुनिया भर में क्रिकेटरों की एक नई पीढ़ी को भी प्रेरित कर सकते हैं।

महिला वनडे की अनुभवी 32 वर्षीय डिवाइन ने कहा, हम सभी टीमों के लिए बहुत आभारी हैं कि उन्होंने हमारे साथ जुड़ने के लिए बलिदान दिया, उम्मीद है कि यह एक रोमांचक और कठिन टूर्नामेंट होगा। यह पिछले कुछ वर्षो में सभी के लिए एक कठिन समय रहा है, लेकिन टीमों के पास विश्व कप को जीतने के लिए एक मौका है।

डिवाइन ने कहा, यह टूर्नामेंट महिला क्रिकेट के लिए नया आधार तैयार करेगा, सबसे पहले बांग्लादेश आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप में भाग लेने वाली 12वीं टीम बन जाएगी। व्हाइट फर्न्‍स मिताली राज की अगुवाई वाली टीम के खिलाफ 4-0 से सीरीज में आगे चल रही है।

उन्होंने कहा, मैं बांग्लादेश की निगार सुल्ताना और उनकी टीम के खिलाफ खेलने के लिए उत्सुक हूं। हम वास्तव में उनसे प्रभावित हुए जब हमने उन्हें 2020 में आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में पहली बार खेलते हुए देखा और मुझे यकीन है कि वे उतना ही अच्छा प्रदर्शन करेंगी।

उन्होंने कहा, बांग्लादेश और थाईलैंड जैसे देश अन्य देशों के लिए प्रेरणा बन रहे हैं। महिलाओं का खेल लगातार बढ़ रहा है। हम खेल को विकसित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

 

 (आईएएनएस)

Tags:    

Similar News