कोरोना की लड़ाई में लालपेखलुआ ने दिया अपना खून

कोरोना की लड़ाई में लालपेखलुआ ने दिया अपना खून

IANS News
Update: 2020-04-12 12:30 GMT
कोरोना की लड़ाई में लालपेखलुआ ने दिया अपना खून

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। देश में तबाही मचा रही कोरोनावायरस संकट के बीच जहां एक तरफ खिलाड़ी और हस्तियां दान दे रहे हैं और लोगों के बीच खाना बांट रहे हैं तो वहीं, दूसरी तरफ कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो संकट की इस मुश्किल समय में जरूरतमंद लोगों को अपना खून देने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं। भारतीय पुरुष फुटबाल टीम के स्ट्राइकर जेजे लालपेखलुआ भी उनमें से एक हैं।

कोरोनावायरस के कारण देश में लॉकडाउन लगा हुआ है और ऐसे में मिजोरम के लोगों को खून मिलने में दिक्कत हो रही है। ऐसे में लालपेखलुआ ने आगे आकर लोगों खून देने का काम किया हैं। अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) ने लालपेखलुआ के हवाले से लिखा, लॉकडाउन के कारण इन दिनों आसानी से खून नहीं मिल रहे हैं। इसलिए यंग मिजो एसोसिएशन से जुड़े अस्पताल को मदद की जरूरत है। जब मुझे यह खबर मिली तो मुझे पता था कि मुझे क्या करना था।

29 वर्षीय खिलाड़ी जेजे रक्त देने के लिए तुंरत मिजोरम के डार्टलैंग के साइनोड अस्पताल पहुंच गए। उन्होंने कहा, ऐसी परिस्थिति में आप चुप नहीं बैठ सकते हैं। जानकारी मिलने के बाद हम तुरंत अस्पताल पहुंचे। हम 33 लोग रक्त देने के लिए अस्पताल पहुंचे, जिसमें से 27 लोगों को रक्त देने के लिए फिट माना गया।

भारतीय फुटबालर ने कहा, यह किसी एक के बारे में नहीं है। यह मानवजाति के बारे में है और हम सबको इससे मिलकर लड़ने की जरूरत है। मैंने काफी छोटी सी भूमिका निभाई है, जोकि काफी संतोषजनक है। मैं ईश्वर को धन्यवाद देता हूं, जिसने मुझे ऐसा करने की हिम्मत दी।

 

Tags:    

Similar News