लिवरपूल ने टचलाइन के नियमों का उल्लंघन किया : लैम्पार्ड

लिवरपूल ने टचलाइन के नियमों का उल्लंघन किया : लैम्पार्ड

IANS News
Update: 2020-07-25 13:30 GMT
लिवरपूल ने टचलाइन के नियमों का उल्लंघन किया : लैम्पार्ड
हाईलाइट
  • लिवरपूल ने टचलाइन के नियमों का उल्लंघन किया : लैम्पार्ड

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड के फुटबाल क्लब चेल्सी के कोच फ्रैंक लैम्पार्ड ने प्रीमियर लीग मैच के दौरान लिवरपूल के स्टाफ पर फुटबॉल के टचलाइन कोड का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है, जहां लिवरपूल की टीम प्रीमियर लीग का चैंपियन बनी थी। लिवरपूल के बेंच के व्यवहार से नाखुश हो कर लैम्पार्ड ने कहा था कि प्रीमियर लीग का चैंपियन बनने के बाद लिवरपूल को अहंकारी नहीं बनना चाहिए। चेल्सी के मातेओ कोवासिक के खिलाफ फ्री किक दिए जाने के बाद लैम्पार्ड और लिवरपूल की बेंच के बीच कहा-सुनी हो गई थी। लिवरपूल ने इस मुकाबले में चेल्सी को 5-3 से मात दी थी।

टचलाइन के बारे में विस्तार से पूछे जाने पर लैम्पार्ड ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, कोड क्या है? मुझे लगता है कि जब आप कोचों के बीच बोलते हैं और बहुत सारे निर्णय होते हैं और आप इसे दर्शकों के बिना और अधिक स्पष्ट रूप से सुन सकते हैं। बहुत सारे मैनजेर इस पर फैसला करेंगे और यह सही या गलत हो सकता है। इसके बाद आप एक दूसरे के साथ बात करते हैं। उन्होंने कहा, लेकिन जब लोग बेंच पर कूदते हैं और अपने आप से बोलना चाहते हैं तथा फिर मुस्कुराते हैं और फिर काफी समय तक ऐसा करते रहते हैं। मुझे लगता है कि कोड का उल्लंघन है।

इससे पहले, इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) चैंपियन लिवरपूल के कोच जुर्गेन क्लॉप ने चेल्सी के कोच फ्रैंक लैम्पार्ड द्वारा उन्हें घमंडी बताए जाने के बाद लैम्पार्ड की आलोचना की थी। ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार, क्लॉप ने पत्रकारों से कहा था, हम घमंडी नहीं हैं। फ्रैंक प्रतिस्पर्धी मूड में था और मैं इसका बहुत सम्मान करता हूं। उन्होंने कहा था, मेरे दृष्टिकोण से, इस स्थिति में (मैच के बीच में) आप जो चाहें बहुत कह सकते हैं। वह यहां मैच जीतने के लिए आया था या अंक हासिल करने आया था कि चैंपियंस लीग में प्रवेश करने में यह अंक उनकी मदद कर सकें और मैं इसका सम्मान करता हूं।

उन्होंने कहा, उन्हें जो कुछ सीखना है और वह ये है कि उन्हें अंतिम सीटी के साथ मैच खत्म करना है और उन्होंने ऐसा नहीं किया। इसके बारे में बाद में बोलना ठीक नहीं है। फ्रैंक को यह सीखना है और उनके पास सीखने के लिए बहुत समय है, क्योंकि वह एक युवा कोच हैं, लेकिन उन्हें यह सीखना होगा। क्लॉप ने कहा, हम अभिमानी नहीं हैं, हम इसके बहुत विपरीत हैं। अंतिम सीटी और मैच को खत्म कर दें और उन्होंने ऐसा नहीं किया। यही मुझे पसंद नहीं है।

 

Tags:    

Similar News