फुटबॉल: ईबर के खिलाफ गोल करने के बाद मार्सेलो ने अश्वेतों के प्रति दिखाई एकजुटता

फुटबॉल: ईबर के खिलाफ गोल करने के बाद मार्सेलो ने अश्वेतों के प्रति दिखाई एकजुटता

IANS News
Update: 2020-06-15 13:03 GMT
फुटबॉल: ईबर के खिलाफ गोल करने के बाद मार्सेलो ने अश्वेतों के प्रति दिखाई एकजुटता

डिजिटल डेस्क, मेड्रिड। स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड के खिलाड़ी मार्सेर्लो ने लीग में ईबर के खिलाफ गोल करने के बाद ब्लैक लाइव मैटर मूवमेंट (अश्वेतों की जिंदगी मायने रखता है) आंदोलन के प्रति अपना समर्थन दिखाया। रियल मेड्रिड ने इस मैच में ईबर को 3-1 से मात दी। रविवार को अल्फ्रेडो डी स्टेफानो स्टेडियम में खेले गए मैच के पहले हाफ में रियल मेड्रिड के लिए ट्रोनी क्रूस, सर्जियो रामोस और मार्सेलो ने गोल किए। रियल मेड्रिड को सीजन के अपने सभी मैच इसी स्टेडियम में खेलने हैं।

मैच के 37वें मिनट में टीम का तीसरा गोल करने के बाद मार्सेलो घुटनों के बल बैठ गए और उन्होंने अपने हाथ को हवा में लहराते हुए अश्वेतों के खिलाफ हो रही नस्लीय हिंसा के खिलाफ जारी ब्लैक लाइव मैटर अभियान के प्रति अपना समर्थन जताया। ब्लैक लाइव मैटर, अमेरिका में पुलिस हिरासत में मारे गए अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के विरोध में चलाया जा रहा एक अभियान है। विश्व के कई सारे फुटबालर और अन्य खिलाड़ी इस अभियान के प्रति अपना समर्थन जुटा चुके हैं।

इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) क्लब लिवरपूल के खिलाड़ियों ने भी अमेरिका में पुलिस हिरासत में मारे गए अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड के प्रति एकजुटता दिखाई थी। लिवरपूल की टीम ने सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो और फोटो पोस्ट की थी, जिसमें पूरी टीम एनफील्ड में घुटनों के बल बैठी हुई है और फ्लॉयड के प्रति एकजुटता दिखा रहे थे। लिवरपूल ने पोस्ट में कहा था, अभ्यास सत्र से पहले एनफील्ड स्टेडियम में बने सर्कल में ब्लैक लाइव मैटर मूवमेंट (अश्वेतों की जिंदगी मायने रखता है) आंदोलन के समर्थन में पूरी शक्ति के साथ एकजुटता दिखाने के लिए पूरी टीम मौजूद थी।

मैनचेस्टर यूनाइटेड स्टार फुटबालर पॉल पोग्बा ने इंस्टाग्राम पर लिखा था, पिछले कुछ दिनों के दौरान मैंने मिनेपोलिस घटना को लेकर अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के बारे में बहुत कुछ सोचा है। उन्होंने कहा था, मुझे गुस्सा, दया, घृणा, आक्रोश, दर्द, उदासी महसूस हुई है। जॉर्ज और उन सभी अश्वेतों के लिए मेरे मन में बहुत दु:ख है, जो नस्लवाद से पीड़ित हैं। वे चाहे फुटबाल में हों, दफ्तर में हो, स्कूल में या कहीं भी।

 

Tags:    

Similar News