नेशंस लीग : जर्मनी को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा स्पेन

नेशंस लीग : जर्मनी को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा स्पेन

IANS News
Update: 2020-11-18 08:01 GMT
नेशंस लीग : जर्मनी को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा स्पेन
हाईलाइट
  • नेशंस लीग : जर्मनी को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा स्पेन

डिजिटल डेस्क, मेड्रिड। स्पेन फुटबाल टीम ने जर्मनी को 6-0 से हराकर यूईएफए नेशंस लीग के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, मंगलवार रात को खेले गए मैच में स्पेन के फेरान टोरेस ने हैट्रिक लगाई और वह इसी के साथ जर्मनी के खिलाफ हैट्रिक लगाने वाले पहले स्पेनिश खिलाड़ी बन गए हैं। साथ ही यह पहली बार हुआ है कि स्पेन ने जर्मनी के खिलाफ चार से ज्यादा गोल किए हों। इस मैच में स्पेन ने शुरू से अपना दबदबा दिखाया।

ला कारटुजा स्टेडियम में खेले गए मैच में स्पेन इस बात को जानती थी की उसे ग्रुप में जर्मनी से बेहतर करने के लिए जीत की जरूरत है। कोच लुइस एनरिक स्ट्राइकर अलवारो मोराटा, मिडफील्डर कोके और सर्जियो कानालेस और लेफ्ट बैक जोस लुइस गया को टीम में लेकर आए। कानालेस सिर्फ 10 मिनट ही मैदान पर टिक सके और फिर चोट के कारण बाहर हो गए। सात मिनट बाद मोराटा ने कॉर्नर पर दमदार हेडर के लिए जरिए टीम का खाता खोल दिया।

इस गोल से मिले आत्मविश्वास के कारण स्पेन ने जर्मनी पर दबाव बनाना शुरू कर दिया। टोरेस ने 33 मिनट में अपना पहला और स्पेन का दूसरा गोल कर स्कोर 2-0 कर दिया। रोड्री ने 38वें मिनट में हेडर के जरिए एक और गोल कर स्पेन को 3-0 से आगे कर दिया। हाफ टाइम से कुछ देर पहले मांसपेशियों में खिंचाव के कारण सर्जियो रामोस को मैदान से बाहर जाना पड़ा। उनके जाने से हालांकि स्पेन के खेल पर असर नहीं पड़ा। दूसरे हाफ में 55वें मिनट में टोरेस ने एक और गोल कर दिया। 72वें मिनट में टोरेस ने अपनी हैट्रिक पूरी की। स्पेन के लिए छठा गोल किया मिकेल ओयारजाबाल ने। उन्होंने 89वें मिनट में गेंद को गोलपोस्ट में डाला।

 

Tags:    

Similar News