कलेक्टर ने कुपोषित बच्ची अंकिता बैगा के परिजनों से किया गृह भेंट कलेक्टर ने कुपोषित बच्चों को एनआरसी में भर्ती करवाने हेतु दी समझाइश

कुपोषित बच्ची कलेक्टर ने कुपोषित बच्ची अंकिता बैगा के परिजनों से किया गृह भेंट कलेक्टर ने कुपोषित बच्चों को एनआरसी में भर्ती करवाने हेतु दी समझाइश

Aditya Upadhyaya
Update: 2021-10-21 09:19 GMT

डिजिटल डेस्क | शहडोल कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट श्रीमती वंदना वैद्य आज शहरी क्षेत्र शहडोल के आईटीआई के पास बैगा मोहल्ला पहुंचकर कुपोषित बच्ची अंकिता बैगा पिता श्री उड़ई बैगा के परिजनों से घर जाकर गृह भेंट किया। कलेक्टर ने बच्ची के पोषण आहार, स्वास्थ्य इत्यादि की जानकारी प्राप्त की तथा कुपोषित बच्चों के परिजनों को उनके स्वास्थ्य हेतु एनआरसी में भर्ती कराने की समझाइश दी।

उन्होंने कहा कि बच्चों को आवश्यक रूप से एनआरसी में भर्ती कराएं तथा उन्हें कुपोषण मुक्त करें। एनआरसी में भर्ती कराने से बच्चों को पोषण आहार तथा उनके स्वास्थ्य में अच्छा प्रभाव पड़ेगा। कलेक्टर की बात सुनते ही कुपोषित बच्चों के परिजनों ने कलेक्टर को आश्वासन दिया कि वह गुरुवार को ही अपने बच्चों को एनआरसी में भर्ती कराएंगे तथा अपने बच्चों को कुपोषण मुक्त बनाएंगे।

इस दौरान कलेक्टर ने कुपोषित बच्चों के परिजनों को कुपोषण से बचाने हेतु घर में ही हरी सब्जियों का प्रयोग करने, सफाई अपनाने, लोहे की कढ़ाई में सब्जी पकाकर खाने तथा अन्य बातों की समझाइश दी। इस दौरान कलेक्टर ने कुपोषित बच्ची की माता से भी चर्चा की तथा उनसे जानकारी ली कि बच्चों को क्या खिलाती हैं तथा खुद भी क्या पोषण आहार करती हैं। कलेक्टर ने पोषण सभी को पोषण किट का वितरण किया। इस दौरान जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास श्रीमती शालिनी तिवारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Tags:    

Similar News