लॉकडाउन में शहर का जायजा लेने निकले कलेक्टर श्री भीम सिंह और पुलिस अधीक्षक श्री संतोष सिंह!

लॉकडाउन में शहर का जायजा लेने निकले कलेक्टर श्री भीम सिंह और पुलिस अधीक्षक श्री संतोष सिंह!

Aditya Upadhyaya
Update: 2021-04-15 09:15 GMT
लॉकडाउन में शहर का जायजा लेने निकले कलेक्टर श्री भीम सिंह और पुलिस अधीक्षक श्री संतोष सिंह!

डिजिटल डेस्क | बेवजह घूमने वालों को दी समझाइश कि आगे ऐसा करने पर होगी सख्त कार्यवाही| कलेक्टर श्री भीम सिंह एवं पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह लॉक डाउन के प्रथम दिन आज शहर का जायजा लेने निकले। कलेक्टर एवं एसपी निरीक्षण के दौरान शहर के सत्तीगुड़ी चौक एवं केवड़ाबाड़ी बस स्टैण्ड पहुंचे। कलेक्टर श्री सिंह ने कुछ लोगों को अनावश्यक घूमते देख उन्हें समझाईश दी कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण जिले में लॉक डाउन लगाया गया है, तो इसका गंभीरता से पालन करें। आप सब अपनी जिम्मेदारी समझेंगे तभी हम कोरोना वायरस की इस कड़ी को तोड़ पायेंगे।

पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह ने इस दौरान कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति बेवजह घुमते पाये जाते है तो उन पर जुर्माने के साथ सख्ती से कार्यवाही की जायेगी। कलेक्टर श्री सिंह सुभाष चौक का निरीक्षण किया। इसके पश्चात रेलवे स्टेशन पहुंचकर वहां उन्होंने मुसाफिरों से बातचीत की। उन्होंने मुसाफिरों से कहा कि बाहर से आने पर वे स्वयं अपनी जिम्मेेदारी को समझे और कोरोना टेस्ट करायें। क्योंकि एक संक्रमित व्यक्ति कई लोगों को संक्रमित कर सकता है। कलेक्टर श्री सिंह ने रेलवे स्टेशन में एक अतिरिक्त टेस्टिंग काउंटर खोलने के लिए कहा।

उन्होंने स्टेशन मास्टर को सख्त हिदायत दी कि बाहर एवं दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों का अनिवार्य रूप से टेस्टिंग हो। नेगेटिव आने पर संबंधित व्यक्ति को अपने गंतव्य स्थान पर जाने दें और पॉजीटिव पाये जाने पर उसे कोविड हॉस्पिटल रिफर करें। निरीक्षण के दौरान उन्होंने शहर के सुभाष चौक व रेलवे स्टेशन में मौजूद जरूरतमंद लोगों को खाने के पैकेट भी दिए। इस मौके पर नगर निगम आयुक्त श्री आशुतोष पाण्डेय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक वर्मा, एसडीएम श्री युगल किशोर उर्वशा, सीएसपी श्री अविनाश ठाकुर, सहित पुलिस विभाग एवं नगर निगम के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे। टीकाकरण का लिया जायजा कलेक्टर श्री भीम सिंह शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रामभांठा का भी निरीक्षण किया।

यहां उन्होंने चल रहे टीकाकरण का जायजा लिया। उन्होंने 45 वर्ष से ऊपर सभी को शत-प्रतिशत टीकाकरण करने को कहा। टीकाकरण कराने आये लोगों से कलेक्टर ने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमण को रोकने वैक्सीनेशन कारगर साबित हो रहा है। इससे कोई खतरा नहीं है। वैक्सीनेशन से शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है, इसलिये टीके जरूर लगवाये और आपके घर, परिवार और आसपास जिनको भी टीके नहीं लगे है उन्हें टीके लगवाने के लिये कहे।

मेडिकल कॉलेज में मरीजों से की बात कलेक्टर श्री भीम सिंह ने मेडिकल कॉलेज का भी निरीक्षण किया। इस दौरान विधायक रायगढ़ श्री प्रकाश नायक व पुलिस अधीक्षक श्री संतोष सिंह भी उपस्थित थे। यहां उन्होंने माइक से कोविड के मरीजों से बात कर उनका फीडबैक भी लिया। कलेक्टर श्री सिंह ने मरीजों के डाइट का विशेष ध्यान रखने तथा उन्हें समय पर नाश्ता व खाना उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने अस्पताल में पानी व साफ.-सफाई व्यवस्था का अच्छे से ध्यान रखने के निर्देश दिये। कलेक्टर श्री सिंह ने मेडिकल कॉलेज में चल रहे वैक्सीनेशन का भी जायजा लिया।

Tags:    

Similar News