सतना  में दहेज हत्या के आरोप में पुलिस ने महिला के पति समेत 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाया

मध्यप्रदेश सतना  में दहेज हत्या के आरोप में पुलिस ने महिला के पति समेत 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाया

ANAND VANI
Update: 2023-01-23 13:32 GMT
सतना  में दहेज हत्या के आरोप में पुलिस ने महिला के पति समेत 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाया

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश के सतना  दहेज हत्या के आरोप में रामनगर पुलिस ने महिला के पति समेत 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। टीआई रोहित यादव ने बताया कि नादो निवासी लक्ष्मी साकेत पति राजकुमार 28 वर्ष, बीते 18 दिसंबर को घर से लापता हो गई थी, जिसकी लाश 10 दिन बाद धनवाही गांव के पास स्थित अर्जुन सिंह के खेत पर बने कुएं में मिली थी, मौके से पानी की बोतल और महिला के गहने भी बरामद हुए थे। तब मृतिका के पिता रामदीन साकेत निवासी सगौनी, ने दामाद राजकुमार साकेत 40 वर्ष, समेत ससुराल वालों पर शादी के 5 साल बाद भी संतान न होने और दहेज में 50 हजार रुपए लाने के लिए प्रताडि़त करने का आरोप लगाया था। इस मामले की जांच मैहर एसडीओपी लोकेश डाबर को सौंपी गई, जिसमें प्रताडऩा के चलते लक्ष्मी साकेत के द्वारा खुदकुशी करने की बात सामने आई।
तब कराई कायमी ---
जांच-पड़ताल में साक्ष्य मिलने पर 22 जनवरी को रामनगर थाने में लक्ष्मी साकेत के पति राजकुमार साकेत 40 वर्ष, ससुर अच्छेलाल साकेत 62 वर्ष, सास फुलझडिय़ा साकेत 60 वर्ष, देवर राजाराम साकेत 38 वर्ष, मनोज साकेत 36 वर्ष, सत्यनारायण साकेत 24 वर्ष और रिश्ता कराने वाले फूफा रामसिया साकेत 45 वर्ष, सभी निवासी नादो, के खिलाफ आईपीसी की धारा 304बी, 498ए, 34 एवं दहेज प्रतिषेध अधिनियम की धारा 3/4 का अपराध पंजीबद्ध किया गया। इसी के साथ सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। लक्ष्मी की शादी वर्ष 2018 में हुई थी, उसने मार्च 2021 में ससुराल वालों के खिलाफ दहेज प्रताडऩा की शिकायत महिला थाने में दर्ज कराई थी।

Tags:    

Similar News