भंडारा में दो लोगों में पाए गए कोरोना के लक्षण, आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

भंडारा में दो लोगों में पाए गए कोरोना के लक्षण, आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

Tejinder Singh
Update: 2020-03-28 12:26 GMT
भंडारा में दो लोगों में पाए गए कोरोना के लक्षण, आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

डिजिटल डेस्क, भंडारा। जिले में फिलहाल विदेश से कोई नही लौटा लेकिन मौजूदा दो लोगों में कोरोना के लक्षण पाए गए। तत्पश्चात स्वास्थ्य विभाग ने दोनों संदिग्धों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर उनके नमूने नागपुर में जांच के लिए भेज दिए।कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन द्वारा प्रत्येक स्तर पर मुश्तैदी से कार्य किया जा रहा है। अस्पताल में क्वांरटाइन किए गए पांच लोगों को शुक्रवार को छुट्टी दे दी गई थी। वर्तमान में जिला अस्पातल में 12 लोग भर्ती हैं।

साथ ही आइसोलेशन वार्ड के लिए अतिरिक्त 75 बिस्तरों  व आइसीयू के लिए 25  बेड तैयार करने की सूचना दी गई है। साथ ही आवश्यकता होने पर निजी अस्पताल से वेंटिलेटर लेने की तैयारी की गई है। प्रशासन ने कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने पर टीबी वार्ड में 20 बिस्तर का अतिरिक्त आइसोलेशन वार्ड तैयार करने का नियोजन बनाया है। वेंटिलेशन की आवश्यकता को देखते हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, वैद्यकीय अधिकारी व स्टाफ नर्स ऐसे कुल 60 लोगों को नागपुर में भेजा गया है। जिलाधिकारी न निर्माण विभाग को आइसोलशन का निर्माण तत्काल पूर्ण करने के आदेश दिए हैं।

जिले की सीमा पर नौ चेक पोस्ट
भंडारा जिले की सीमा पर नौ चेक पोस्ट तैयार किए गए हैं। प्रत्येक चेक पोस्ट पर वैद्यकीय टीम कार्यरत है। अब तक पुणे, मुंबई व अन्य राज्यों से कुल 3 हजार 571 व्यक्ति जिले में लोटे हैं। सभी को होम क्वांरटाइन किया गया है।साथ ही जिलास्तर पर दो कक्ष तैयार किए गए हैं।

वर्तमान स्थिति
विदेश से लौटे - 44
महानगरों से लौटे - 3571 
होम कोरेनटाईन - 3602
नर्सिंग होस्टेल- 12
डिस्चार्ज- 5
जांच के लिए नागपुर भेजे नमूने
आइसोलेशन वार्ड में 75 बेड बनाने की तैयारी

 

 

 

Tags:    

Similar News