अधेड़ दे रहा था नाबालिग लडक़ी को ब्लैकमेल करने की

सतना अधेड़ दे रहा था नाबालिग लडक़ी को ब्लैकमेल करने की

Sanjana Namdev
Update: 2023-02-04 12:15 GMT
अधेड़ दे रहा था नाबालिग लडक़ी को ब्लैकमेल करने की

डिजिटल डेस्क सतना। नाबालिग लडक़ी के पिता से दोस्ती गांठकर उसकी नाबालिग बेटी से छेड़छाड़ कर उसकी अश्लील तस्वीरों को सोशल मीडिया में वायरल करने के आरोप में ताला पुलिस ने एक अधेड़ को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ताला थाना अंतर्गत आमिन गांव का रहने वाला है। जानकारों की माने तो इस मामले में ताला पुलिस पर्दा डालने की कोशिश कर रही थी मगर जिला बाल कल्याण समिति की पहल और एसपी की सख्ती के बाद पुलिस को इस पर फुर्ती दिखानी पड़ी। आरोपी भागने की कोशिश में धर लिया गया।

जब लडक़ी ने किया 1098 में कॉ

हासिल जानकारी के मुताबिक आरोपी धर्मेन्द्र सिंह उर्फ छोटू (45) अपने ही दोस्त की नाबालिग बेटी के साथ छेड़छाड़ करता था। बालिका को बहलाफुसलाकर आरोपी उसके साथ गलत हरकत करता और डरा-धमकाकर उसकी कुछ अश्लील तस्वीरें ले लीं। पुलिस के मुताबिक आरोपी लडक़ी से अनुचित मांग करता था। इस मामले की शिकायत परिजनों ने ताला थाना में की थी मगर ताला पुलिस ने तब इस मामले को संज्ञान में नहीं लिया। इस पर लडक़ी ने चाइल्डलाइन के हेल्पलाइन नम्बर 1098 पर कॉल किया।

 

बाल कल्याण समिति पहुंचा मामल

पॉक्सो एक्ट का प्रकरण दर्ज
एसपी की सख्ती के बाद ताला पुलिस ने न केवल पीडि़ता की रिपोर्ट पर आरोपी धर्मेंद्र पटेल के खिलाफ धारा 354 क, घ, 384 आइपीसी, पॉक्सो और आइटी एक्ट का केस दर्ज किया बल्कि 2 फरवरी को उसे गिरफ्तार भी कर लिया। आरोपी युवक को पुलिस ने शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। नाबालिग लडक़ी ने अपनी सूझबूझ से 1098 पर मदद मांगी और एक आरोपी सलाखों के पीछे पहुंच गया। इससे साफ जाहिर होता है कि बाल अधिकारों को लेकर बच्चों में जागरूकता बढ़ रही है।

Tags:    

Similar News