तमिलनाडु में गणतंत्र दिवस के बाद कुछ और समय के लिए कड़ी सुरक्षा कायम रहेगी

चेन्नई तमिलनाडु में गणतंत्र दिवस के बाद कुछ और समय के लिए कड़ी सुरक्षा कायम रहेगी

IANS News
Update: 2023-01-26 17:30 GMT
तमिलनाडु में गणतंत्र दिवस के बाद कुछ और समय के लिए कड़ी सुरक्षा कायम रहेगी

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु में गुरुवार को गणतंत्र दिवस समारोह के बाद भी पिछले एक सप्ताह से जारी कड़ी सुरक्षा कुछ और समय तक जारी रहेगी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। तमिलनाडु समुद्री पुलिस का तटीय सुरक्षा समूह (सीएसजी) पिछले कुछ दिनों से गहन गश्त कर रहा है। सीएसजी पिछले कुछ दिनों से तटीय क्षेत्रों के साथ-साथ समुद्र पर भी सुरक्षा कड़ी कर रहा है। तटीय पुलिस के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि समुद्र के रास्ते हथियारों, ड्रग्स और अन्य पदार्थो की तस्करी पर कई खुफिया सूचनाओं के मद्देनजर यह कुछ और दिनों तक जारी रहेगा।

समुद्री पुलिस दल ने गणतंत्र दिवस समारोह से पहले मन्नार की खाड़ी में निर्जन द्वीपों की भी तलाशी ली थी। तटीय पुलिस गहरे समुद्र के साथ-साथ तटीय क्षेत्रों में मछली पकड़ने वाली नौकाओं की भी जांच कर रही है। हालांकि अब पेट्रोलिंग की सघनता कम की जाएगी।सभी जिलों की राजधानियों और राज्य की राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात पुलिस की कई कंपनियां भी कुछ दिन और रुकेंगी।

केंद्रीय एजेंसियों के मुताबिक, केंद्र द्वारा सितंबर 2022 में इस्लामिक संगठन, पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद कुछ इस्लामी संगठनों द्वारा सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काने की कोशिश करने की खबरें आई हैं। दीपावली की पूर्व संध्या पर 23 अक्टूबर को कोयम्बटूर कार विस्फोट, जिसमें 29 वर्षीय जमीशा मुबीन की जलकर मौत हो गई थी और बाद में तमिलनाडु के विभिन्न क्षेत्रों से इस्लामवादियों की गिरफ्तारी के बाद खुफिया एजेंसियों ने अपने अभियान तेज कर दिए हैं।पीएफआई पर प्रतिबंध के बाद गणतंत्र दिवस सबसे बड़ा आयोजन होने के साथ ही सुरक्षा एजेंसियों ने यह सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी कि यह बिना किसी परेशानी के संपन्न हो जाए।

राज्यपाल और द्रमुक के सरकार के बीच हाल ही में राज्यपाल के साथ कुछ चरम स्थिति लेने वाले टकराव कुछ अति-तमिल आंदोलनों के साथ ठीक नहीं हुए हैं।सूत्रों के मुताबिक, राज्य और केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने परेशानी पैदा करने की कोशिश कर रहे कुछ अति-तमिल आंदोलनों के बारे में इनपुट मुहैया कराए थे और इसलिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। राज्य पुलिस के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह के लिए सुरक्षा व्यवस्था कुछ दिनों और जारी रहेगी।तमिलनाडु के एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, तमिलनाडु एक बहुत ही महत्वपूर्ण राज्य है। कुछ ऐसे तत्वों के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी, जो गड़बड़ी फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। भले ही गणतंत्र दिवस समारोह लगभग समाप्त हो गया हो, लेकिन हम सुरक्षा व्यवस्था कुछ और दिनों के लिए जारी रखेंगे।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News