समग्र छात्रवृत्ति योजना अन्तर्गत हितग्राहियों को राशि वितरण कार्यक्रम आयोजित मुख्यमंत्री श्री चौहान ने वीसी के माध्यम से किया छात्रों से संवाद!

समग्र छात्रवृत्ति योजना अन्तर्गत हितग्राहियों को राशि वितरण कार्यक्रम आयोजित मुख्यमंत्री श्री चौहान ने वीसी के माध्यम से किया छात्रों से संवाद!

Aditya Upadhyaya
Update: 2021-02-27 07:22 GMT

डिजिटल डेस्क | कटनी समग्र छात्रवृत्ति योजना अंतर्गत पात्र हितग्राहियों को राशि का अंतरण राज्य स्तरीय वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा भोपाल से वीसी के माध्यम से सिंगल क्लिक से शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों के पात्र विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति का वितरण किया गया। जिले में इसका सीधा प्रसारण एन0आई0सी0 वीडियो कांफ्रेन्स कक्ष में व्हीसी के माध्यम से किया गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिये प्रेरित किया गया।

इसमे कटनी जिले से छात्र ओम प्रकाश चौधरी शासकीय उत्कृष्ठ उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कटनी ग्राम पोस्ट डिठवारा कटनी से बात कर उसेे अपने लक्ष्य बनाकर मेहनत से कार्य करने के लिये प्रेरित किया। उन्होने कहा की सभी छात्र-छात्राऐं अपनी क्षमता को पहचाने अपने आप पर भरोसा करे तभी भगवान भी आप पर भरोसा करेगे।

सभी विद्यार्थी आत्मविश्वास एवं धैर्य के साथ परीक्षा में सम्मिलित हों और अच्छे अंक प्राप्त करने के लिये दृढ संकल्पित होकर प्रयास करें। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने महात्वाकांक्षी योजना सीएम राईस स्कूल द्वारा गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने एवं कक्षा 6 से कौशल विकास हेतु व्यावसायिक शिक्षा प्रारंभ करने पर प्रबल जोर दिया।

इस योजना मे कटनी जिले में कक्षा 9 से 12 तक के 68522 में से 60000 बच्चों के खातों में M1 एम वन क्लिक माध्यम से लगभग 26 प्रकार की छात्रवृत्ति की राशि का हस्तातरित की गयी। इस कार्यक्रम में कलेक्टर प्रियंक मिश्रा के मार्गदर्शन में जिला शिक्षा अधिकारी बी.बी. दुबे, सहायक संचालक आर.एस. पटेल, प्राचार्य उत्कृष्ठ विद्यालय विभा श्रीवास्तव, छात्र वृत्ति प्रभारी उदयभान सिंह, जिला व्यावसायिक शिक्षा प्रभारी मुकेश द्विवेदी एवं छात्र तथा कार्यालयीन स्टाफ उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News