जल्द ही अपनी इलेक्ट्रिक कार के लिए टीम बनाएगा एप्पल

माइक्रोब्लॉगिंग साइट जल्द ही अपनी इलेक्ट्रिक कार के लिए टीम बनाएगा एप्पल

IANS News
Update: 2022-09-30 09:31 GMT
जल्द ही अपनी इलेक्ट्रिक कार के लिए टीम बनाएगा एप्पल

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। टेक दिग्गज एप्पल कथित तौर पर साल के अंत से पहले अपनी इलेक्ट्रिक कार परियोजना (प्रोजेक्ट टाइटन) के लिए एक टीम बनाने की योजना बना रहा है। माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर, विश्लेषक मिंग-ची कू ने लिखा, कोविड महामारी के दौरान निष्क्रिय पड़ी परियोजना को गति देने के लिए एप्पल एक नई टीम का निर्माण कर रहा है।

एरेनाईवी की रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल अपनी अफवाह वाली कार परियोजना के कई चरणों से गुजरा, मगर वास्तव में कभी भी इसकी पुष्टि नहीं की और न ही इसके अस्तित्व को नकारा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि उद्योग विश्लेषक सालों से एप्पल कार की भविष्यवाणी कर रहे हैं, यह एक सिम्पल सिटी कार के रूप में शुरू हुई थी और अब यह पूरी तरह से स्वायत्त वाहन बनने की अधिक तलाश कर रही है, जिसके लिए ड्राइवर से किसी इनपुट की आवश्यकता नहीं होगी। प्रोजेक्ट टाइटन 2014 में शुरू हुआ, जब एप्पल ने कार प्रोजेक्ट पर काम करने के लिए एक तथाकथित शेल कंपनी (सिक्सटीएट रिसर्च) का गठन किया था।

परियोजना में कई बदलाव, टीमों का दूर जाना, परियोजना की दिशा पूरी तरह से बदलना, प्रबंधन में अचानक बदलाव शामिल हैं। बॉब मैन्सफील्ड, जो एप्पल में टेक्नोलॉजीज के वीपी थे, वर्तमान में इस परियोजना का नेतृत्व कर रहे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि सभी प्रतिबंधों और व्यापक उद्योग के झटके धीरे-धीरे कम हो रहे हैं, ऐसा लग रहा है कि एप्पल टाइटन प्रोजेक्ट के साथ वापस पटरी पर आना चाहता है। इसमें कहा गया है कि दो साल बर्बाद हो गए और खोए हुए काम को पूरा करने में अधिक समय लगेगा।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News