चीन के मोबाइल गेमिंग बाजार में अक्टूबर में राजस्व वृद्धि दर्ज

रिपोर्ट चीन के मोबाइल गेमिंग बाजार में अक्टूबर में राजस्व वृद्धि दर्ज

IANS News
Update: 2021-11-16 11:01 GMT
चीन के मोबाइल गेमिंग बाजार में अक्टूबर में राजस्व वृद्धि दर्ज

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। हाल ही में उद्योग की एक रिपोर्ट के अनुसार, चीन के मोबाइल गेमिंग बाजार ने अक्टूबर में राजस्व में वृद्धि दर्ज की। गेमिंग उद्योग पर एक शोध संस्थान, सीएनजी द्वारा जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि बाजार का बिक्री राजस्व पिछले महीने लगभग 18.64 बिलियन युआन (लगभग 2.9 बिलियन डॉलर) तक पहुंच गया, जो साल दर साल 0.48 प्रतिशत अधिक है।

समाचार एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार सितंबर से राजस्व में भी 3.37 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। चीन द्वारा विकसित मोबाइल गेम्स का विदेशी बिक्री राजस्व अक्टूबर में लगभग 1.6 बिलियन डॉलर रहा, जो सितंबर से 1.79 प्रतिशत कम है।

मोबाइल ऐप डेटा विश्लेषण फर्म सेंसर टॉवर के अनुसार, शीर्ष 30 चीनी मोबाइल गेम प्रकाशकों ने पिछले साल दिसंबर में दुनिया भर में 2.16 बिलियन डॉलर की कमाई की। फर्म ने कहा कि इस अवधि के दौरान वैश्विक मोबाइल गेमिंग बाजार में कुल राजस्व का 29 प्रतिशत हिस्सा है।

सिन्हुआ न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, 2020 में, शीर्ष 30 मोबाइल गेमिंग दिग्गजों की कुल बिक्री राजस्व में साल दर साल 45 प्रतिशत की वृद्धि हुई और इसके विपरीत, ऐप स्टोर और गूगल प्ले में मोबाइल गेमर्स का कुल भुगतान साल दर साल केवल 27.8 प्रतिशत बढ़ा।

फर्म ने इन मोबाइल गेम डेवलपर्स के तेजी से विस्तार को बाजार और उत्पाद नवाचार की रणनीतिक समझ के लिए जिम्मेदार ठहराया।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News