फेसबुक और इंस्टाग्राम हटा रहे गर्भपात की गोलियों की पेशकश करने वाले पोस्ट

रिपोर्ट फेसबुक और इंस्टाग्राम हटा रहे गर्भपात की गोलियों की पेशकश करने वाले पोस्ट

IANS News
Update: 2022-06-29 06:30 GMT
फेसबुक और इंस्टाग्राम हटा रहे गर्भपात की गोलियों की पेशकश करने वाले पोस्ट

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। फेसबुक और इंस्टाग्राम ने उन पोस्ट को तुरंत हटाना शुरू कर दिया है जो महिलाओं को गर्भपात की गोलियों की पेशकश करते हैं। साथ ही इन यूजर्स पर अस्थायी रूप से बैन भी लगा दिया है। हाल ही में, सुप्रीम कोर्ट ने रो बनाम वेड मामले में गर्भपात को कानूनी तौर पर मान्यता देने वाले 50 साल पुराने फैसले को पलट दिया था। कोर्ट ने कहा था कि संविधान गर्भपात का अधिकार नहीं देता है।

अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद फेसबुक और इंस्टाग्राम ने उन सोशल मीडिया पोस्ट को हटाना शुरू कर दिया है, जो महिलाओं को गर्भपात की गोलियों की पेशकश करते हैं।

मदरबोर्ड की रिपोर्ट में कहा गया है कि इस तरह के पोस्ट फार्मास्यूटिकल्स के आसपास की नीति का उल्लंघन करते हैं। एक फेसबुक यूजर ने अपने पोस्ट में लिखा था, मैं आप में से किसी एक को गर्भपात की गोलियां मेल कर दूंगा। बस मुझे मैसेज करें। फेसबुक और इंस्टाग्राम ऐसे कई पोस्ट को हटा रहा है।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News