फिनटेक प्लेटफॉर्म रॉबिनहुड ने 713 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

रिपोर्ट फिनटेक प्लेटफॉर्म रॉबिनहुड ने 713 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

IANS News
Update: 2022-08-03 06:00 GMT
फिनटेक प्लेटफॉर्म रॉबिनहुड ने 713 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। सिलिकॉन वैली स्थित ऑनलाइन ट्रेडिंग एप रॉबिनहुड ने वैश्विक आर्थिक उथल-पुथल के बीच फिनटेक प्लेटफॉर्म द्वारा अपने कर्मचारियों की संख्या में 9 प्रतिशत की कमी करने के ठीक तीन महीने बाद अपने 23 प्रतिशत कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है। टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी में लगभग 2,400 कर्मचारियों को छोड़कर, 23 प्रतिशत की कमी से लगभग 713 कर्मचारियों की छंटनी होगी।

एक ब्लॉगपोस्ट में रॉबिनहुड के सीईओ और सह-संस्थापक व्लाद टेनेव ने कहा कि सभी कार्यो के कर्मचारी प्रभावित होंगे और छंटनी विशेष रूप से कंपनी के संचालन, विपणन और कार्यक्रम प्रबंधन कार्यो में केंद्रित है।

टेनेव ने मंगलवार देर रात कहा, एक महाप्रबंधक (जीएम) संरचना में एक व्यापक कंपनी पुनर्गठन के हिस्से के रूप में मैंने अभी घोषणा की है कि हम अपने कर्मचारियों की संख्या में लगभग 23 प्रतिशत की कमी कर रहे हैं। टेनेव ने मंगलवार देर रात कहा, इस नए माहौल में हम उपयुक्त से अधिक कर्मचारियों के साथ काम कर रहे हैं। सीईओ के रूप में मैंने अपने महत्वाकांक्षी स्टाफिंग प्रक्षेपवक्र की जिम्मेदारी ली और यह मेरे ऊपर है।

रॉबिनहुड ने अपनी दूसरी तिमाही के परिणामों का भी खुलासा किया, जिसमें 2.95 करोड़ डॉलर की शुद्ध हानि पर 3.18 करोड़ डॉलर का शुद्ध राजस्व दर्ज किया गया। वॉल स्ट्रीट जर्नल ने कहा कि रॉबिनहुड पर न्यूयॉर्क के एक वित्तीय नियामक द्वारा विशेष रूप से इसकी क्रिप्टोकरेंसी ट्रेडिंग शाखा पर 3 करोड़ डॉलर का जुर्माना लगाया गया है।

टेनेव ने कहा कि पहले 9 प्रतिशत की छंटनी के बाद से कंपनी ने मुद्रास्फीति 40 साल के उच्च स्तर पर और एक व्यापक क्रिप्टो बाजार दुर्घटना के साथ मैक्रो वातावरण में अतिरिक्त गिरावट देखी है। उन्होंने कहा, इससे ग्राहक व्यापार गतिविधि और हिरासत में संपत्ति कम हो गई है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News