क्रिएटर्स के लिए पैसे कमाने वाले टूल के साथ वैश्विक फेसबुक रील्स लॉन्च

मेटा क्रिएटर्स के लिए पैसे कमाने वाले टूल के साथ वैश्विक फेसबुक रील्स लॉन्च

IANS News
Update: 2022-02-23 10:01 GMT
क्रिएटर्स के लिए पैसे कमाने वाले टूल के साथ वैश्विक फेसबुक रील्स लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मेटा ने दुनिया भर के 150 से अधिक देशों में आईओएस और एंड्रॉइड के लिए अपना टिकटॉक-प्रतिद्वंद्वी शॉर्ट-वीडियो मेकिंग ऐप फेसबुक रील्स लॉन्च किया है। फेसबुक रील्स से क्रिएटर्स को पैसा कमाने में मदद करने के लिए कंपनी ने कहा कि वह बैनर और स्टिकर विज्ञापनों से शुरू होने वाले ओवरले विज्ञापनों के परीक्षणों का विस्तार कर रही है।

मेटा ने मंगलवार देर रात एक बयान में कहा, फेसबुक रीलों की नई सुविधाओं में रीमिक्स, फेसबुक स्टोरीज पर शेयर करना और बहुत कुछ शामिल है। इसमें कहा गया है, वीडियो देखना फेसबुक और इंस्टाग्राम पर बिताए गए समय का आधा समय है और रील अब तक का हमारा सबसे तेजी से बढ़ता हुआ कंटेंट फॉर्मेट है।

लोकप्रिय वीडियो बनाने वाले ऐप टिकटॉक के विकल्प में, फेसबुक ने 2020 में भारत में सबसे पहले अपने शॉर्ट वीडियो बनाने वाले ऐप इंस्टाग्राम रील्स का परीक्षण शुरू किया। मेट्स ने कहा कि रील्स प्ले बोनस कार्यक्रम, इसके 1 अरब डॉलर के निर्माता निवेश का हिस्सा है, पात्र क्रिएटर्स को उनकी योग्यता रीलों के विचारों के आधार पर प्रति माह 35,000 डॉलर तक का भुगतान करता है।

मेटा ने कहा, आने वाले महीनों में, हम बोनस कार्यक्रम को और अधिक देशों में विस्तारित करेंगे, ताकि अधिक क्रिएटर्स को रील बनाने के लिए पुरस्कृत किया जा सके जो उनके समुदायों को पसंद हैं। कंपनी विज्ञापन राजस्व हिस्सेदारी और प्रशंसक समर्थन के माध्यम से फेसबुक रीलों के लिए प्रत्यक्ष मुद्रीकरण विकल्प भी बना रही है।

कंपनी ने कहा, हम आने वाले हफ्तों में अमेरिका, कनाडा और मैक्सिको के सभी क्रिएटर्स और अन्य देशों में फेसबुक रील्स ओवरले विज्ञापनों के परीक्षणों का विस्तार कर रहे हैं। यूएस, कनाडा और मैक्सिको का कोई भी निर्माता जो हमारे इन-स्ट्रीम विज्ञापन कार्यक्रम का हिस्सा है, वह विज्ञापनों के साथ अपनी सार्वजनिक रूप से साझा की गई रीलों से कमाई करने के लिए स्वचालित रूप से योग्य है।

मार्च के मध्य तक, इन परीक्षणों का विस्तार उन सभी देशों के क्रिएटर तक हो जाएगा, जहां इन-स्ट्रीम विज्ञापन उपलब्ध हैं। यूजर्स फेसबुक रील्स को फीड, ग्रुप्स और वॉच में पा सकते हैं।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News