मुद्रास्फीति का साथ बनाए रखने के लिए गूगल प्रत्येक कर्मचारी का वेतन नहीं बढ़ाएगा

रिपोर्ट मुद्रास्फीति का साथ बनाए रखने के लिए गूगल प्रत्येक कर्मचारी का वेतन नहीं बढ़ाएगा

IANS News
Update: 2021-12-11 10:00 GMT
मुद्रास्फीति का साथ बनाए रखने के लिए गूगल प्रत्येक कर्मचारी का वेतन नहीं बढ़ाएगा

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। गूगल के एक शीर्ष कार्यकारी ने कहा है कि तकनीकी दिग्गज मुद्रास्फीति के हिसाब से सभी कर्मचारियों के वेतन को स्वचालित रूप से समायोजित नहीं करेंगे। सीएनबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, गूगल के मुआवजे के उपाध्यक्ष, फ्रैंक वैगनर ने एक बैठक में कर्मचारियों से कहा कि कंपनी के पास मुद्रास्फीति दर के बारे में पूछे जाने पर किसी भी प्रकार के बोर्ड के समायोजन की कोई योजना नहीं है।

अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने बैठक में पूछा कि अमेरिकी मुद्रास्फीति की दर सात प्रतिशत जितनी अधिक होने के कारण, कुछ कंपनियां केवल मुद्रास्फीति को कवर करने के लिए वेतन समायोजन कर रही हैं। क्या गूगल के लिए भी ऐसा ही करने की कोई योजना है?

वैगनर ने उत्तर दिया कि मुद्रास्फीति बहुत से लोगों के दिमाग में सबसे ऊपर लगती है, और मुझे लगता है कि इसका एक कारण यह है कि लोग अपने मुआवजे के रूप में पुरस्कार पाने के लिए बहुत उत्सुक हैं। हालांकि, गूगल मुद्रास्फीति के लिए कंपनी-व्यापी समायोजन शुरू नहीं करेगा।शुक्रवार को रिपोर्ट में उनके हवाले से कहा गया है कि हमारी किसी भी प्रकार के समग्र प्रकार के समायोजन की कोई योजना नहीं है।

एक बयान में, कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, कर्मचारियों को उनके कुल मुआवजे के हिस्से के रूप में बोनस और इक्विटी प्राप्त होती है, जिसमें उदार लाभ और लचीलापन भी शामिल है। गूगल पैरेंट अलफाबेट के वैश्विक स्तर पर 150,000 से अधिक पूर्णकालिक कर्मचारी हैं, और पिछले वर्ष की तुलना में इसने अपने राजस्व और स्टॉक में वृद्धि देखी है।

अल्फाबेट ने अक्टूबर में रिकॉर्ड मुनाफे (18.9 बिलियन डॉलर) और रिकॉर्ड राजस्व (65.1 बिलियन डॉलर) की दूसरी सीधी तिमाही में अपनी पांचवीं तिमाही की घोषणा की।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News