पेट पोर्ट्रेट्स पालतू जानवर को आर्ट की तरह दिखने की सुविधा प्रदान करेगी

गूगल पेट पोर्ट्रेट्स पालतू जानवर को आर्ट की तरह दिखने की सुविधा प्रदान करेगी

IANS News
Update: 2021-11-09 15:30 GMT
पेट पोर्ट्रेट्स पालतू जानवर को आर्ट की तरह दिखने की सुविधा प्रदान करेगी

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। गूगल ने पेट पोट्र्रेट्स नामक एक नई सुविधा पेश की है, जो अपने कला और संस्कृति ऐप के लिए एक रोमांचक नई सुविधा है। इससे आपके पालतू जानवरों के लिए एक जैसे दिखने के लिए हजारों पेंटिंग्स को खोजने की क्षमता की अनुमति देती है।पेट पोट्र्रेट आपके कुत्ते, बिल्ली, मछली, पक्षी, रेपटाइल, घोड़े या खरगोश के लिए दुनिया भर के साथी संस्थानों के हजारों कार्यों के बीच अपनी खुद की कला युगल की खोज करने का एक तरीका है।

गूगल कला और संस्कृति के उत्पाद प्रबंधक, मिशेल लुओ ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, आपके पशु साथी को प्राचीन मिस्र की मूर्तियों, जीवंत मैक्सिकन स्ट्रीट आर्ट, शांत चीनी वॉटरकलर्स और बहुत कुछ के साथ जोड़ा जा सकता है। लुओ ने कहा, शुरुआत करने के लिए एंड्रॉइड और आईओएस के लिए मुफ्त गूगल आर्ट्स एंड कल्चर ऐप में रैंबो कैमरा टैब खोलें और पता करें कि क्या आपके पालतू जानवरों के समान हमारे कुछ पसंदीदा पशु साथी और उनके समान मजेदार मैच हैं।

कंपनी ने कहा कि जब उपयोगकर्ता पेट पोट्र्रेट्स में एक तस्वीर लेते हैं, तो प्रशिक्षित कंप्यूटर विजन एल्गोरिदम पहचानता है कि उनका पालतू जानवर कहां है, वह छवि को क्रॉप करता है और उन्हें वहीं रखता है जहां वे हैं। 

एक बार ऐसा करने के बाद, एक मशीन लनिर्ंग एल्गोरिदम पालतू जानवरों की तस्वीर से कंपनी के भागीदारों के संग्रह से हजारों से अधिक कलाकृतियों से मेल खाता है जो सबसे समान दिखने वाले लोगों को ढूंढते हैं।

इसके अतिरिक्त, पेट पोट्र्रेट प्रत्येक कलाकृति के पीछे की कहानियों और कलाकारों के बारे में जानने के लिए उपयोगकर्ताओं को अपने परिणाम पर टैप करने के लिए आमंत्रित करते हैं।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News