मेटा ने दूसरी तिमाही में फेसबुक पर 20 करोड़ कंटेंट पर चेतावनियां प्रदर्शित कीं

गलत सूचना की समीक्षा मेटा ने दूसरी तिमाही में फेसबुक पर 20 करोड़ कंटेंट पर चेतावनियां प्रदर्शित कीं

IANS News
Update: 2022-08-26 08:00 GMT
मेटा ने दूसरी तिमाही में फेसबुक पर 20 करोड़ कंटेंट पर चेतावनियां प्रदर्शित कीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मेटा ने अपने फैक्ट-चेकिंग पार्टनर्स द्वारा लिखे गए 130,000 से अधिक डिबंकिंग लेखों के आधार पर अप्रैल-जून की अवधि (दूसरी तिमाही) में वैश्विक स्तर पर फेसबुक पर 20 करोड़ से अधिक अलग-अलग कंटेंट (पुन: साझा करने सहित) पर चेतावनियां प्रदर्शित कीं। कंपनी ने कहा कि अब दुनिया भर में उसके 90 से अधिक तथ्य-जांच भागीदार हैं जो वायरल गलत सूचना की समीक्षा और मूल्यांकन करते हैं।

इसने अपनी कम्युनिटी स्टैंडर्ड प्रवर्तन रिपोर्ट (सीएसईआर) में कहा, हम धमकी और उत्पीड़न कंटेंट के प्रसार पर प्रगति करना जारी रखे हुए हैं, जो अब फेसबुक पर प्रति 10,000 में आठ से नौ बार और इंस्टाग्राम पर प्रति 10,000 में चार से पांच बार देखा जाता है। फेसबुक पर अभद्र भाषा पर, प्रचलन प्रति 10,000 पर दो बार देखा गया।

सोशल नेटवर्क ने कहा, हमने पहली तिमाही में 15.1 मिलियन कंटेंट से दूसरी तिमाही में इसके 13.5 मिलियन कंटेंट पर कार्रवाई की। कंपनी ने कहा कि उसका स्वतंत्र ओवरसाइट बोर्ड जल्द ही मामलों पर एक नए प्रकार का बाध्यकारी निर्णय जारी करेगा: चाहे वह कंटेंट के कुछ टुकड़ों पर वॉर्निग स्क्रीन लागू करे या नहीं।

जून 2021 से जून 2022 तक, मेटा ने 68 समाचार योग्यता भत्ते का दस्तावेजीकरण किया, जिनमें से 13 (20 प्रतिशत) राजनेताओं द्वारा पदों के लिए जारी किए गए थे। 2022 की दूसरी तिमाही के लिए एक अलग व्यापक रूप से देखे गए कंटेंट रिपोर्ट (डब्ल्यूवीसीआर) में, मेटा ने कहा कि इसके 500 से अधिक अप्रमाणिक और प्रामाणिक खातों, पेजों और ग्रुप्स को अमेरिकी दर्शकों के लिए विदेशी स्पैमर मार्केटिंग द्वारा चलाए जा रहे हैं।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News