माइक्रोसॉफ्ट असमर्थित हार्डवेयर के लिए विन्डोज 11 डेस्कटॉप वॉटरमार्क का कर रहा परीक्षण

टेक-टॉक माइक्रोसॉफ्ट असमर्थित हार्डवेयर के लिए विन्डोज 11 डेस्कटॉप वॉटरमार्क का कर रहा परीक्षण

IANS News
Update: 2022-02-22 13:30 GMT
माइक्रोसॉफ्ट असमर्थित हार्डवेयर के लिए विन्डोज 11 डेस्कटॉप वॉटरमार्क का कर रहा परीक्षण

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट वर्तमान में विंडोज 11 यूजर्स को चेतावनी देने के लिए दो नए तरीकों के साथ प्रयोग कर रही है कि उन्होंने असमर्थित हार्डवेयर पर ऑपरेटिंग सिस्टम इंस्टॉल कर लिया है।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, विंडोज 11 के लेटेस्ट टेस्ट बिल्ड में, डेस्कटॉप वॉलपेपर पर एक नया वॉटरमार्क दिखाई दिया है, साथ ही सेटिंग ऐप के लैंडिंग पेज में भी इसी तरह की चेतावनी दी गई है।

यदि परीक्षण बिल्ड असमर्थित हार्डवेयर पर चल रहा है, तो डेस्कटॉप वॉटरमार्क केवल सिस्टम आवश्यकताएँ पूरी नहीं होने के बारे में बताता है और बिल्ड नंबर के साथ दिखाई देता है जो केवल विंडोज के मूल्यांकन या पूर्व-रिलीज संस्करणों पर दिखाया जाता है।

यदि आपने ओएस को सक्रिय नहीं किया है तो यह विंडोज में दिखाई देने वाले सेमी-ट्रांसपेरेंट वॉटरमार्क के समान है, लेकिन कम प्रमुख है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्विटर यूजर अल्बाकोर ने सबसे पहले इस महीने की शुरूआत में सेटिंग्स की चेतावनी दी थी।

हालाँकि यह स्पष्ट नहीं है कि माइक्रोसॉफ्ट इस डेस्कटॉप वॉलपेपर चेतावनी को व्यापक रूप से सक्षम करना चाहता है या नहीं।

सॉफ्टवेयर निर्माता ने हाल ही में खुलासा किया कि वह विंडोज 11 में नए परिवर्धन का परीक्षण करेगा जो अंतिम कटौती नहीं कर सकता है। फिर भी, ये नई चेतावनियाँ एक संकेत हैं कि माइक्रोसॉफ्ट यह संशोधित करना चाहता है कि असमर्थित हार्डवेयर पर विन्डोज 11 कैसे दिखाई देता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि विंडोज 11 के लिए माइक्रोसॉफ्ट की लेटेस्ट हार्डवेयर आवश्यकताएं विवादास्पद रही हैं, विशेष रूप से ओएस केवल आधिकारिक तौर पर इंटेल 8वीं जनरल कॉफी लेक या जेन प्लस और जेन 2 सीपीयू का समर्थन करता है।

इस कदम ने लाखों पीसी को पीछे छोड़ दिया, लेकिन उस प्रतिबंध को बायपास करने और विंडोज 11 को स्थापित करने का एक आसान तरीका है। अब जिस किसी ने भी उस वर्कअराउंड का उपयोग किया है, वह इन चेतावनियों को विंडोज 11 के भविष्य के अपडेट में देखना शुरू कर सकता है।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News